COVID-19: ऊना से रेफर मरीज की PGI चंडीगढ़ में मौत, टेस्ट में आया पॉजिटिव
Una News in Hindi

COVID-19: ऊना से रेफर मरीज की PGI चंडीगढ़ में मौत, टेस्ट में आया पॉजिटिव
ऊना के अस्पताल से इस शख्स को चंडीगढ़ रेफर किया गया था.

सीएमओ ऊना डा. रमन शर्मा ने बताया कि लोअर बढ़ेड़ा के एक व्यक्ति की पीजीआई में मौत हुई है, जिसका कोविड टेस्ट पॉजीटिव पाया गया है. उन्होंने बताया कि क्षेत्रीय अस्पताल की एमरजेंसी वार्ड को सेनेटाइज किया जाएगा.

  • Share this:
ऊना. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में बढ़ रहे कोरोना मामले के बीच जिला ऊना के 53 वर्षीय व्यक्ति की पीजीआई चंडीगढ़ (PGI Chandigarh) में उपचार के दौरान मौत हो गई, जिसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई है. मृतक जिला ऊना (Una) के हरोली उपमंडल के लोअर बढेड़ा का रहने वाला था, जो कि पिछले 4 वर्ष से हरोली (Haroli) के कांगड़ में अपने भाई के साथ रह रहा था. व्यक्ति की मौत होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने चंडीगढ़ में ही अंतिम संस्कार कर दिया गया. बताया जा रहा है कि व्यक्ति अमृतसर में हलवाई का काम करता था. करीब चार वर्ष पहले अमृतसर में ही एक्सीडेंट (Accident) हुआ और तब से अपने भाई के साथ कांगड़ में रह रहा था.

ऊना से चंडीगढ़ रेफर

जानकारी के मुताबिक, लोअर बढेडा (मौजूदा समय में कांगड़ में रहता है) का 53 वर्षीय व्यक्ति की 28 जुलाई की रात तबीयत खराब हो गई. ज्यादा तबीतय बिगडऩे पर 29 जुलाई की सुबह करीब 3 बजे परिजन व्यक्ति को क्षेत्रीय अस्पताल ऊना लेकर पहुंचे, जहां आपातकाल में डयूटी दे रहे चिकित्सक ने व्यक्ति को गंभीर हालत में पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया. पीजीआई चंडीगढ़ में उपचार के दौरान गुरुवार सुबह व्यक्ति की मौत हो गई. इसका पीजीआई में स्वास्थ्य टीम ने कोविड का सैंपल लिया. बाद में रिपोर्ट में व्यक्ति पॉजीटिव पाया गया है.



ऊना में मौत का पहला मामला
ऐसे में जिला ऊना के किसी व्यक्ति की कोरोना से मौत होने का पहला मामला है. व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में भी हलचल तेज हो गई. स्वास्थ्य विभाग अब क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में व्यक्ति का चेकअप व रेफर करने वाले चिकित्सक की छानबीन में जुट गई है कि वहीं और किस-किस के संपर्क में आया है, इसको लेकर भी जांच की जा रही है.

क्या बोले सीएम

सीएमओ ऊना डा. रमन शर्मा ने बताया कि लोअर बढ़ेड़ा के एक व्यक्ति की पीजीआई में मौत हुई है, जिसका कोविड टेस्ट पॉजीटिव पाया गया है. उन्होंने बताया कि क्षेत्रीय अस्पताल की एमरजेंसी वार्ड को सेनेटाइज किया जाएगा. उस समय मौके पर तैनात डॉक्टर सहित अन्य स्टॉफ को होम आइसोलेट होने के निर्देश दे दिए गए हैं. बता दें कि हिमाचल में अब तक कोरोना वायरस ने 12 लोगों की जान ली है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading