ऊना में 3 साल की बच्ची से रेप के बाद अब 9 वर्षीय मासूम से दुष्कर्म

ऊना में बच्ची से रेप.
ऊना में बच्ची से रेप.

Una Minor Rape Case: पुलिस को दी शिकायत में पीड़िता की माता ने बताया कि पंजाब के होशियारपुर जिला निवासी उन्हीं के एक रिश्तेदार ने उनकी 9 साल की बेटी के साथ अश्लील हरकतें की हैं, जिसके बारे में बच्ची ने अपनी मां को बताया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 3, 2020, 9:15 AM IST
  • Share this:
ऊना. यूपी में दलित युवती के साथ गैंगरेप (Gang rape) कांड को लेकर देशभर में गुस्सा है. इसी बीच हिमाचल प्रदेश के ऊना (Una) जिले में दो रेप के केस सामने आए हैं. चौबीस घंटे 2 नाबालिग बच्चियों से रेप (Rape) के केस रिपोर्ट हुए हैं. जिला में 3 वर्ष की बालिका के साथ दुष्कर्म (Rape) की घटना के 24 घंटों के भीतर अब 9 साल की बच्ची के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया है.

पीड़िता की माता ने घटना के संबंध में महिला थाना पहुंचकर एफआईआर (FIR) दर्ज करवाई है. उसने पंजाब (Punjab) के होशियारपुर जिला निवासी अपने ही एक रिश्तेदार के खिलाफ उसकी बेटी के साथ यौन शोषण करने का आरोप जड़ा है. पुलिस ने पीड़ित की मां की शिकायत के आधार पर केस दर्ज करते हुए घटना की जांच शुरू कर दी है। वहीं आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम को रवाना कर दिया गया है.

क्या है दूसरा मामला
जानकारी के मुताबिक, पुलिस को दी शिकायत में पीड़िता की माता ने बताया कि पंजाब के होशियारपुर जिला निवासी उन्हीं के एक रिश्तेदार ने उनकी 9 साल की बेटी के साथ अश्लील हरकतें की हैं, जिसके बारे में बच्ची ने अपनी मां को बताया. घटना की जानकारी मिलते ही पीड़िता की माता ने महिला थाना पहुंचकर कर घटना के संबंध में एफआईआर दर्ज करवाई. डीएसपी हेडक्वार्टर रमाकांत ठाकुर ने बताया कि पुलिस ने मामले के संबंध में पंजाब के होशियारपुर जिला के तहत पड़ते एक गांव निवासी 25 वर्षीय आरोपी युवक के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 और पोस्को एक्ट की धारा 6 के तहत केस दर्ज कर लिया है. उन्होंने कहा कि जल्द ही आरोपी को धर दबोचा जाएगा. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.
यह है पहला मामला


इससे पहले, ऊना में 3 साल की बच्ची से दुष्कर्म की बात सामने आई थी. आरोप 11 साल के नाबालिग पर लगा था. पुलिस ने नाबालिग को कस्टडी में ले लिया गया है. पुलिस को सौंपी शिकायत में पीड़िता की मां ने बताया कि गुरुवार देर शाम उसकी बच्ची जब रोते हुए घर पहुंची तो उसने पूरी बात बताई. उसके बाद स्थानीय लोगों के सहयोग से बच्ची को उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल किया गया है. पीड़िता की मां की शिकायत के बाद पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर नाबालिग आरोपी को कस्टडी में लिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज