डॉक्टर ने कट लगाकर बीच में छोड़ दिया महिलाओं का ऑपरेशन, कहा- मशीन खराब है

हिमाचल प्रदेश के क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में कट लगाकर महिलाओं का ऑपरेशन बीच में छोड़ देने का मामला सामने आया है. पीड़ित महिलाओं ने बताया कि उन्हें कहा गया कि मशीन खराब है, अगले हफ्ते आना.

Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 5, 2019, 11:07 PM IST
डॉक्टर ने कट लगाकर बीच में छोड़ दिया महिलाओं का ऑपरेशन, कहा- मशीन खराब है
पीड़ित महिला
Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 5, 2019, 11:07 PM IST
हिमाचल के ऊना में शुक्रवार को एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां क्षेत्रीय अस्पताल में परिवार नियोजन कैंप में ऑपरेशन के लिए पहुंचीं दो महिलाओं की चीर-फाड़ करने के बाद चिकित्सक ऑपरेशन करने में नाकाम रहे. डॉक्टर की टीम ने मशीन खराब होने का हवाला देते हुए ऑपरेशन बीच में छोड़ दिए और उन्हें अगले सप्ताह फिर से ऑपरेशन के लिए आने को बोल दिया.

मिली जानकारी के मुताबिक, ऊना के क्षेत्रीय अस्पताल में तैनात स्त्री रोग विशेषज्ञ छुट्टी पर होने के चलते परिवार नियोजन के ऑपरेशन के लिए अंब से टीम बुलाई गई थी. टीम ने दो महिलाओं को कट लगाने के बाद ऑपरेशन करने से इनकार कर दिया. महिलाओं का आरोप है कि उन्हें बिना बेहोश किए ऑपरेशन शुरू कर दिया गया था. इसके बाद टीम ने मशीन खराब होने का हवाला देते हुए ऑपरेशन बीच में छोड़ दिए और उन्हें अगले सप्ताह फिर से ऑपरेशन करवाने आने को बोल दिया.

परिजनों ने सीएमओ से मिलकर जताया रोष
गुस्साए परिजनों ने सीएमओ ऊना से मुलाक़ात कर विभाग के प्रति रोष जताया. सीएमओ कार्यालय में काफी देर चली बैठक के बाद मामले को शांत किया गया. पीड़ित महिलाओं ने बताया कि चिकित्सकों ने कट लगाने के बाद ऑपरेशन से इनकार कर दिया. जिसके कारण उन्हें भारी परेशानी से जूझना पड़ रहा है.

सीएमओ ऊना डॉक्टर रमन का कहना है कि अंब से पहुंची टीम क्षेत्रीय अस्पताल में दो मरीजों का ऑपरेशन कर रही थी. ऑपरेशन के दौरान टेक्निकल प्रॉब्लम पेश आई, जिसके चलते मरीजों का ऑपरेशन नहीं किया गया. अस्पताल में सेवाएं दे रही स्त्री रोग विशेषज्ञ एक सप्ताह की छुट्टी पर हैं. छुट्टी से लौटते ही अगले सप्ताह दोनों महिलाओं का ऑपरेशन करवा दिया जाएगा. मरीजों के परिजनों में रोष था, जिसे पूरी जानकारी देने के बाद शांत किया गया.

ये भी पढ़ें--

हिमाचल: शादी के 13 साल बाद पैदा हुआ बच्चा, नाम रखा ‘बाहुबली’
Loading...

लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने वाले प्रेमी की ‘छित्तर परेड’

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऊना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 5, 2019, 10:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...