लाइव टीवी

सोशल मीडिया से जागरूकता फैला रही ऊना पुलिस, टीम के साथ SP बनाते हैं क्रिएटिव पोस्ट
Una News in Hindi

Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 12, 2020, 5:55 PM IST
सोशल मीडिया से जागरूकता फैला रही ऊना पुलिस, टीम के साथ SP बनाते हैं क्रिएटिव पोस्ट
ऊना के एसपी और अन्य पुलिस कर्मी.

ऊना के लोग भी पुलिस की सोशल मीडिया मुहीम की जमकर प्रशंसा कर रहे हैं. लोगों की मानें तो एक तो पुलिस की रोजाना कार्रवाई की अपडेट उन्हें मिल जाती है.

  • Share this:
ऊना. ऊना पुलिस ने सोशल मीडिया (Social Media) के जरिये जनजागरूकता फैलाने का बीड़ा उठाया है. ऊना डिस्ट्रिक्ट पुलिस (Una Police) के नाम से बनाए गए फेसबुक पर रोजाना पुलिस द्वारा यातायात नियमों की पालना, नशा निवारण, महिला उत्पीड़न-छेड़छाड़, ऑनलाइन ठगी (Online Fraud) सहित पुलिस द्वारा की जा रही रोजाना कार्रवाई और उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों की सराहना वाली पोस्ट अपडेट की जा रही है.
एसपी ऊना गोकुल चंद्रन खुद पुलिस टीम के साथ मिलकर रोजाना बेहतरीन पोस्ट तैयार करते है और उन्हें फेसबुक पर पोस्ट करते हैं. पुलिस की इस पहल की ऊना के लोग भी जमकर सराहना कर रहे है.

दो हजार लाईकस
ऊना पुलिस ने फेसबुक पर ऊना डिस्ट्रिक पुलिस के पेज पर अब तक दो हजार लाईकस हैं. कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने बतौर एसपी जिला ऊना में पदभार संभालते ही सोशल मीडिया के माध्यम से अलग-अलग पोस्टर डाल कर आमजन को जागरूक करने का प्रयास शुरू कर दिया. सोशल मीडिया पर डाली जाने वाली पोस्ट एसपी कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन की देखरेख में पुलिस जवान सचिन जोशी व अमित द्वारा तैयार की जाती है.



ऊना पुलिस द्वारा बनाया गया पोस्टर.
ऊना पुलिस द्वारा बनाया गया पोस्टर.




सात दिन अलग-अलग विषय
पुलिस द्वारा डाली जा रही पोस्ट सप्ताह के सात दिनों में अलग-अलग विषय पर रहती है. कभी यातायात नियमों, कभी नशे के खात्मे को लेकर, कभी महिलाओं के अत्याचार पर रोक को लेकर, कभी बैंक फ्राड से बेचने को लेकर पोस्ट डाली जाती है. इसके अलावा पुलिस द्वारा रोजाना अपराध पर रोकथाम के लिए की जा रही कार्रवाई से भी जनता को अवगत करवाया जा रहा है. ऊना डिस्ट्रिक्ट पुलिस के अलावा एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को भी फेसबुक पेज बनाने और उस पेज पर संबंधित थाना चौकियों के तहत की जा रही कार्रवाई की पोस्ट अपडेट करने के निर्देश दिए गए हैं. पुलिस के एफबी पेज पर आम लोगों से ड्रग फ्री हिमाचल एप्प से जुडऩे का आह्वान भी किया जा रहा है. एसपी कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने कहा कि आज के युग में अधिकतर लोग सोशल मीडिया का प्रयोग करते है और इस माध्यम से लोगों को आसानी से जागरूक किया जा सकता है.

लोग कर रहे तारीफ
ऊना के लोग भी पुलिस की सोशल मीडिया मुहीम की जमकर प्रशंसा कर रहे हैं. लोगों की मानें तो एक तो पुलिस की रोजाना कार्रवाई की अपडेट उन्हें मिल जाती है. वहीँ पुलिस द्वारा अपराध के तौर तरीकों के बारे डाली जाने वाली पोस्ट से अपराध को रोकने में भी मदद मिलेगी.

ये भी पढ़ें: OLX पर देखी कार, PhonePe से भेजे पैसे, फिर हुई धोखाधड़ी, आरोपी गिरफ्तार

राज्यसभा चुनाव-2020: हिमाचल से BJP महिला नेता इंदू गोस्वामी जाएंगी राज्यसभा

IGMC में पत्नी को नौकरी पर लगवाया, पूर्व प्रिंसिपल रवि चंद ने ताक पर रखे नियम
First published: March 12, 2020, 5:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading