SMS से पैसा कमाने का फ्रॉड: 366 दिन बाद मुख्य आरोपी गिरफ्तार

एएसपी ऊना (ASP Una) विनोद धीमान ने बताया कि पुलिस ने धोखाधड़ी मामले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जिसे कोर्ट में पेश करके रिमांड की मांग की जाएगी.

Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 5, 2019, 5:37 PM IST
SMS से पैसा कमाने का फ्रॉड: 366 दिन बाद मुख्य आरोपी गिरफ्तार
ऊना पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.
Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 5, 2019, 5:37 PM IST
ऊना. हिमाचल प्रदेश के ऊना (Una) में बड़ी संख्या में लोगों से करोड़ों की ठगी करने का मुख्य आरोपी आखिरकार एक साल बाद पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. ऊना में SMS भेजकर पैसा कमाने का लालच देकर फरार हुई IAS कंपनी के एमडी प्रवीण उर्फ़ मोहित को पुलिस ने हरियाणा के मुरथल से गिरफ्तार किया है. मुख्य आरोपी की हरियाणा (Haryana) में ठीक-ठाक राजनीतिक पैठ भी बताई जा रही है. हाईकोर्ट से जमानत याचिका खारिज होने के बाद से ही आरोपी प्रवीण भूमिगत चल रहा था और पुलिस पिछले लंबे समय से आरोपी की धरपकड़ का प्रयास कर रही थी, लेकिन बुधवार रात पुलिस को प्रवीण उर्फ़ मोहित को पकड़ने में सफलता मिल गई.

दो साल पहले खोली थी कंपनी
करीब दो साल पहले ऊना में इंडिया एडवर्टाइजमेंट सर्विस के नाम से एक कंपनी आई और लोगों को एंड्रॉइड एप्प के जरिये SMS भेजकर पैसे कमाने का लालच दिया. ऊना ही नहीं, बल्कि हिमाचल, पंजाब, हरियाणा सहित कई राज्यों में बड़ी संख्या में लोग कंपनी के झांसे में आ गए और अपनी करोड़ों की गाढ़ी कमाई इस कंपनी पर लुटा दी.

ऑफिस बंद कर फरार

लोगों को ठगी का पता तब चला जब 4 सितंबर 2018 को कंपनी ऊना का ऑफिस बंद करके फरार हो गई. इसके बाद ऊना पुलिस (Una) ने कार्रवाई करते हुए कंपनी से जुड़े चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन कंपनी के एमडी और मुख्य आरोपी प्रवीण उर्फ़ मोहित ने माननीय कोर्ट से अग्रिम जमानत ले ली. पुलिस ने कोर्ट में अपना पक्ष रखा और हाईकोर्ट ने प्रवीण की जमानत याचिका खारिज कर दी थी.

जमानत हुई खारिज
जमानत याचिका खारिज होने के बाद से ही आरोपी अंडर ग्राउंड हो गया, जिसकी तलाश में ऊना पुलिस ने कई राज्यों में दबिश तो दी, लेकिन हर बार खाली हाथ ही लौटना पड़ा. अब एक साल बाद पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर हरियाणा के मुरथल में दबिश दी और मुख्य आरोपी प्रवीण उर्फ़ मोहित को गिरफ्तार कर लिया. एएसपी ऊना विनोद धीमान (ASP Una) ने बताया कि पुलिस ने धोखाधड़ी मामले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जिसे कोर्ट में पेश करके रिमांड की मांग की जाएगी.
Loading...

ये भी पढ़ें: VIDEO: स्कूली बच्चों से भरी गाड़ी नदी में छोड़ भागा चालक, लोगों ने निकाला

टीचर्स-डे: आर्कषण का केंद्र रहे चंबा के 26 वर्षीय शिक्षक युद्धबीर, इसलिए नवाजा

शिमला जा रही HRTC बस और ट्रक में भिड़ंत, ड्राइवर सहित 4 सवार घायल

कुल्लू में 20 भादों की धूम: ब्यास-पार्वती के संगम स्थल में आस्था की डूबकी

गुंडागर्दी का वायरल VIDEO: नालागढ़ में दुकानदार भाईयों पर हमला, शेड तोड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऊना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 5:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...