लाइव टीवी

COVID-19: मेंगो होटल में प़ॉजिटिव मरीज ने खाया था खाना, अंब का पूरा इलाका सील
Una News in Hindi

Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 24, 2020, 5:23 PM IST
COVID-19: मेंगो होटल में प़ॉजिटिव मरीज ने खाया था खाना, अंब का पूरा इलाका सील
ऊना के अंब का मेंगो होटल.

बता दें कि मैक्लोडगंज का रहने वाला यह तिब्बती शरणार्थी 15 मार्च अमेरिका से भारत पहुंचा था. यहां मजनू का टिला में 20 मार्च तक रुका रहा. इसके बाद 21 मार्च को यह शख्स टैक्सी कर दिल्ली से धर्मशाला पहुंचा.

  • Share this:
ऊना. हिमाचल में कोरोना वायरस (Corona Virus) से पहली मौत हुई है. 23 मार्च को दोपहर बाद कांगड़ा के टांडा मेडिकल कॉलेज में एक 69 साल के तिब्बती शरणार्थी ने दम तोड़ा है. यह शख्स 21 मार्च को दिल्ली से टैक्सी के जरिये धर्मशाला (Dharamshala) के मैक्लोडगंज पहुंचा था. बाद में इसकी मौत हो गई. अब पता चला है कि 69 साल का तिब्बती (Tibetain) मूल का यह शख्य 21 मार्च को दिल्ली से धर्मशाला आते हुए ऊना जिले के अंब में मेंगो बैकर्स नाम के होटल में खाना खाने के लिए रुका था.

होटल कर्मचारियों और परिजनों को आइसोलेट करने के निर्देश
इसी कड़ी में मंगलवार को पुलिस ने ऊना जिले के अंब क्षेत्र को लॉकडाउन कर दिया. जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे क्षेत्र को लॉकडाउन कर दिया. साथ ही 21 मार्च को ड्यूटी पर तैनात रहे होटल के कर्मचारियों व उनके परिजनों को आइसोलेट करने के निर्देश दिए हैं. पूरे होटल को सैनिटाइज किया गया है,

कांगड़ा में हुई है पहली मौत



बता दें कि मैक्लोडगंज का रहने वाला यह तिब्बती शरणार्थी 15 मार्च अमेरिका से भारत पहुंचा था. यहां मजनू का टिला में 20 मार्च तक रुका रहा. इसके बाद 21 मार्च को यह शख्स टैक्सी कर दिल्ली से धर्मशाला पहुंचा. 23 मार्च को तबीयत बिगड़ने पर इसे मैक्लोडगंज के बालाजी अस्पताल में लाया गया, जहां से टांडा रेफर किया गया. बाद में इसकी मौत हो गई. अब कांगड़ा जिले में कर्फ्यू लगा दिया गया है. हिमाचल में कांगड़ा में ही सबसे पहले दो पॉजिटिव मामले सामने आए थे.

ये भी पढ़ें: COVID-19: लॉकडाउन में स्कॉर्पियो में शराब खरीदने बाजार आए युवक पर FIR

COVID-19: हिमाचल में पहली मौत के बाद मैक्लोडगंज में लगा कर्फ्यू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऊना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 2:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर