लाइव टीवी

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने काम में ढिलाई बरतने वाले अधिकारियों की खूब लगाई क्लास

Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 1, 2019, 12:02 PM IST
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने काम में ढिलाई बरतने वाले अधिकारियों की खूब लगाई क्लास
बैठक के बाद मीडिया से बात करते केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर (Union Minister Anurag Thakur) ने ऊना में अधिकारियों से केंद्र सरकार से पोषित योजनाओं की कार्य प्रगति का फीडबैक (Feedback) लिया और काम में ढिलाई बरतने वाले अधिकारियों की खूब क्लास लगाई.

  • Share this:
ऊना.  केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर (Union Minister Anurag Thakur) ने ऊना में अधिकारियों के साथ जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक की. बैठक में उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों से केंद्र सरकार से पोषित योजनाओं (Central Government funded schemes) की कार्य प्रगति का फीडबैक (Feedback) लिया. इस दौरान सरकारी योजनाओं में ढिलाई बरतने वाले अधिकारियों की खूब क्लास भी लगाई. अनुराग ठाकुर ने स्वास्थ्य, शिक्षा और बिजली विभाग के अधिकारियों को सरकारी योजनाओं का ठीक से क्रियान्वयन न करने पर जमकर लताड़ा.

बिजली न होने  से बच्चे की घर में सर्पदंश के मौत पर बिजली बोर्ड को लताड़ा

जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति (दिशा) की बैठक गुरुवार को बचन भवन में हुई. बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने की. बैठक में मंत्री ने स्वास्थ्य विभाग, डाईट संस्थान और बिजली बोर्ड की कमियों को इंगित करते हुए योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने के निर्देश दिए. अनुराग ने कुछ माह पूर्व बिजली न होने के कारण घर में बच्चे की सर्पदंश से हुई मौत मामले पर बिजली बोर्ड की क्लास लगाई.

जर्जर स्कूल भवनों पर 15 दिन में रिपोर्ट देने का निर्देश 

स्कूलों की अनसेफ बिल्डिंग्स को समय पर डिस्मेंटल न करने के मामले पर भी डाईट संस्थान को जमकर फटकार लगाई. उन्होंने इस मामले में किसी भी तरह की  अनहोनी होने पर डीसी, एसडीएम, पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों के साथ-साथ डाईट विभाग के बड़े अधिकारियों पर भी उसकी जिम्मेदारी डालने की बात कही. राज्यमंत्री ने इस मामले में 15 दिन के भीतर रिपोर्ट भी तलब की है.

महाराष्ट्र में बीजेपी के नेतृत्व में सरकार बनाने का किया दावा

ऊना में की बैठक में कन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर

Loading...

केंद्रीय राज्यमंत्री ने महाराष्ट्र में भाजपा की अगुवाई में ही सरकार बनने का दावा भी किया. शिवसेना के सहयोग के सवाल पर ठाकुर ने साफ़ किया कि महाराष्ट्र की जनता ने भाजपा और शिवसेना गठबंधन को बहुमत दिया है तो सरकार भी दोनों के सहयोग से ही बनेगी.

ये भी पढ़ें- हिमाचल में वैट बढ़ोतरी के बाद बढ़े पैट्रोल और डीजल के दाम

चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर हुआ बस हादसा, 15 घायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऊना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 12:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...