ऊना भाजपा ने काव्य सम्मेलन के जरिये पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी को याद किया

हिमाचल भाजपा पूर्व पीएम स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की याद में प्रदेश भर के कवियों द्वारा रचित कविताओं की एक किताब निकालेगी.

Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 16, 2018, 4:22 PM IST
ऊना भाजपा ने काव्य सम्मेलन के जरिये पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी को याद किया
पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी
Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 16, 2018, 4:22 PM IST
हिमाचल भाजपा पूर्व पीएम स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की याद में प्रदेश भर के कवियों द्वारा रचित कविताओं की एक किताब निकालेगी. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती का दावा है कि इससे वाजपेयी के व्यक्तित्व के बारे में नई पीढ़ी को जानकारी मिलेगी. ऊना में भाजपा द्वारा आयोजित पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित कवि सम्मेलन में कवियों ने वाजपेयी जी के कामों का अपने काव्य पाठ द्वारा बखान किया.

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की याद में ऊना भाजपा द्वारा एक कवि सम्मलेन आयोजित की गई, जिसमें कवियों द्वारा अटल जी को समर्पित काव्य पाठ किया गया. इन काव्यों में अटल जी द्वारा किये गए प्रमुख कार्यों और उनके जीवन के पहलुओं का बखान किया गया. इन कविताओं में पोखरण परमाणु परीक्षण, कारगिल युद्ध विजय, लाहौर बस यात्रा, संयुक्त राष्ट्र संघ में हिंदी में दिए गए भाषण और हिंदी को बढ़ावा देने के कार्यों का जिक्र भी आया.

इस दौरान प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती सहित कई पार्टी नेता भी मौजूद थे, जिन्होंने सभी कवियों को बड़े ध्यान से सुना. खुद सत्ती ने भी अटल जी की कविता "टूटे मन से कोई खड़ा नहीं हो सकता" का जिक्र करते हुए उनके व्यक्तित्व को महान बताया और उनकी नेतृत्व क्षमता को बेमिसाल बताया. इस अवसर पर सत्ती ने हिमाचल भाजपा द्वारा अटल बिहारी वाजपेयी की याद में प्रदेश भर के कवियों द्वारा रचित कविताओं की एक किताब निकाले जाने की घोषणा की.

उन्होंने दावा किया कि इस किताब के ज़रिये लोगों को, विशेष रूप से नई पीढ़ी को इस महान व्यक्तित्व के बारे में जानने का अवसर मिलेगा.

यह भी पढ़ें: 'रोहतांग टनल का नाम अटल टनल करना लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़'
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर