हॉकी हिमाचल से विद्या स्टोक्स की छुट्टी, नए अध्यक्ष चुने गए अनुराग ठाकुर
Una News in Hindi

हॉकी हिमाचल से विद्या स्टोक्स की छुट्टी, नए अध्यक्ष चुने गए अनुराग ठाकुर
BJP MP Anurag Thakur and and Former Congress MLA Vidhya Stokes.

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री विद्या स्टोक्स की हॉकी हिमाचल के अध्यक्ष पद से छुट्टी हो गई है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री विद्या स्टोक्स की हॉकी हिमाचल के अध्यक्ष पद से छुट्टी हो गई है. ऊना में हुए हॉकी हिमाचल के चुनावों में सांसद अनुराग ठाकुर को सर्वसम्मति से हॉकी हिमाचल का अध्यक्ष चुना गया है. जिला खेल अधिकारी एम पी भराड़िया की देखरेख में हुए हॉकी हिमाचल के चुनाव में रमेश पठानिया को महासचिव और राजा सिंह मल्होत्रा को कोषाध्यक्ष की जिम्मेवारी सौंपी गई है.

हॉकी हिमाचल के नवनिर्वाचित अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कहा कि हॉकी को ग्रामीण स्तर तक पहुंचाना उनकी प्राथमिकता रहेगी, ताकि हिमाचल के खिलाड़ियों को अंतराष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाया जा सके.

हॉकी हिमाचल की बैठक आज ऊना के एक निजी होटल में सम्पन्न हुई, जिसमें हॉकी हिमाचल के सभी पदाधिकारी उपस्थित रहे. बैठक के दौरान हॉकी इंडिया के नियमों के तहत हॉकी हिमाचल की अध्यक्ष विद्या स्टोक्स को उनके पद से हटा दिया गया. वहीं दूसरी ओर हॉकी हिमाचल के लिए हुए चुनाव में सांसद अनुराग ठाकुर को सर्वसम्मति से हॉकी हिमाचल का अध्यक्ष नियुक्त किया गया. इससे पहले अनुराग ठाकुर के पास हॉकी हिमाचल के महासचिव का दायित्व था.



जिला खेल अधिकारी एमपी भराड़िया की देखरेख में हुए चुनाव में रमेश पठानिया को महासचिव जबकि राजा सिंह मल्होत्रा को कोषाध्यक्ष चुना गया है. इसके बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए हॉकी संघ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने सभी पदाधिकारियों का आभार जताया.



अनुराग ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश ने हॉकी को पद्मश्री चरणजीत सिंह और अर्जुन अवार्डी दीपक ठाकुर जैसे खिलाड़ी दिए हैं. उन्होंने कहा कि हॉकी हिमाचल का प्रयास रहेगा कि आने वाले समय में हिमाचल से हॉकी के खिलाड़ी अपनी प्रतिभा के दम पर आगे आएं और प्रदेश के साथ साथ देश का नाम रोशन करें.

उन्होंने कहा कि हॉकी को ग्रामीण स्तर तक लेकर जाया जाएगा. वहीं शिलारू और ऊना की तर्ज पर प्रदेश के अन्य जिलों में भी एस्ट्रोटर्फ स्थापित किए जाएंगे ताकि प्रदेश के खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं के लिए तैयार हो सके.
First published: March 30, 2018, 2:48 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading