लाइव टीवी

विजय दिवस: 'भारतीय सेना की वीरता के आगे पाकिस्तान के 93 हजार सैनिकों ने घुटने टेके थे'

Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 16, 2019, 3:43 PM IST
विजय दिवस: 'भारतीय सेना की वीरता के आगे पाकिस्तान के 93 हजार सैनिकों ने घुटने टेके थे'
पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर सहित प्रशासनिक अधिकारियों और पूर्व सैनिकों ने युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की.

पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर (Virender Kanwar) ने 1971 भारत-पाक युद्ध (1971 Indo-Pak war) के वीर भारतीय सैनिकों (Indian Army) को याद किया और कहा कि भारतीय सेना के पराक्रम के आगे पाकिस्तान के 93 हजार सैनिकों ने घुटने टेक दिए और यह भारत की एक बहुत बड़ी जीत थी.

  • Share this:
ऊना. हिमाचल के ऊना (Una) जिले में आयोजित विजय दिवस (Vijay Divas) कार्यक्रम पर पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर (Virender Kanwar) ने एमसी पार्क में स्थित शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की. कंवर ने कहा कि भारत-पाकिस्तान के बीच हुए 1971 के युद्ध
(Indo-Pak war 1971) में भारतीय सेना की वीरता के आगे पाकिस्तान के 93 हजार सैनिकों ने घुटने टेके थे. वहीं नागरिकता संशोधन बिल पर हो रहे विरोध पर उन्होंने कहा कि कुछ लोग मात्र विरोध के लिए इस बिल का विरोध कर रहे हैं, जबकि यह बिल सभी के हक में है. वहीं भाजपा (BJP) के
अध्यक्ष पद की दौड़ में खुद का नाम आने पर कंवर ने कहा कि पार्टी जो जिम्मेवारी सौंपेगी उसे वह निभाएंगे.

यह भारत की बहुत बड़ी जीत थी- कंवर

भूतपूर्व सैनिकों द्वारा आयोजित समारोह में पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की. एमसी पार्क में शहीद स्मारक पर पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर सहित प्रशासनिक अधिकारियों और पूर्व सैनिकों ने युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके बाद बचत भवन में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें शहीदों के परिवारों को सम्मानित किया गया. पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने 1971 भारत-पाक युद्ध के वीर भारतीय सैनिकों को याद किया और कहा कि भारतीय सेना के पराक्रम के आगे पाकिस्तान के 93 हजार सैनिकों ने घुटने टेक दिए और यह भारत की एक बहुत बड़ी जीत थी.

नागरिकता संशोधन बिल के विरोधियों पर पलटवार

वहीं पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने नागरिकता संशोधन बिल पर हो हल्ला करने वालों पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन बिल को राजनीतिक रंग में रंगने का प्रयास किया जा रहा है जबकि भारत के नागरिकों के हितों के साथ किसी भी तरह की छेड़छाड़ नहीं की जा रही है. कंवर ने कहा कि कुछ लोग राजनीतिक भावना से ग्रसित होकर मात्र विरोध के लिए इस बिल का विरोध कर रहे हैं और मुस्लिम समुदाय को गुमराह कर रहे हैं.
पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि 20 दिसंबर तक भाजपा को नया अध्यक्ष मिल जाएगा.


20 दिसंबर तक हिमाचल भाजपा को मिल जाएगा नया अध्यक्ष

वहीं हिमाचल भाजपा के अध्यक्ष पद को लेकर चल रही चर्चाओं में अपना नाम सामने आने के बाद फिलहाल कंवर ने ऐसी चर्चाओं को सिरे से नकार दिया, लेकिन कंवर ने साफ किया कि पार्टी उन्हें जो जिम्मेवारी सौंपेगी उसे अवश्य निभाएंगे. कंवर ने कहा कि 20 दिसंबर तक भाजपा को नया अध्यक्ष मिल जाएगा.

ये भी पढ़ें - हिमाचली जवान विनोद को बेटी ने दी मुखाग्नि, बोली-पापा का सपना करूंगी पूरा

ये भी पढ़ें - कल्याण संघ ने उठाई स्वतंत्रता सेनानी बोर्ड के गठन की मांग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऊना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 16, 2019, 3:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर