हिमाचल: कई जिलों में बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया 17 जुलाई तक यलो अलर्ट

हिमाचल में मानसून सक्रिय: कई स्थानों पर भारी बारिश का दौर, येलो अलर्ट जारी .

हिमाचल में एक बार फिर से मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. प्रदेश में 17 जुलाई तक येलो अलर्ट है जारी किया गया है. बुधवार को राजधानी शिमला में सुबह के समय जमकर बारिश हुई. लगातार बारिश से शिमला का पारा भी गिरा है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में एक बार फिर से मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. प्रदेश में 17 जुलाई तक येलो अलर्ट (yellow alert) जारी किया गया है. बुधवार को राजधानी शिमला (Shimla) में सुबह के समय जमकर बारिश हुई. उसके बाद रुक-रुक कर बारिश होती रही. दिन में अधिकतर समय बादल छाए रहे और हल्की बूंदाबांदी हुई. वहीं दूसरी ओर प्रदेश के कई इलाकों में जमकर बारिश हुई.

मौसम विभाग के अनुसार 15 और 16 जुलाई को सामान्य बारिश का अनुमान है. वहीं, 17 जुलाई को मैदानी इलाकों में येलो अलर्ट है, जबकि मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मंडी, कुल्लू, कांगड़ा, हमीरपुर समेत कई जिलों में इस दौरान भारी बारिश हो सकती है. लगातार बारिश से शिमला का पारा भी गिरा है. यहां अधिकतम तापमान 19 डिग्री दर्ज हुआ है. वहीं, प्रदेश के सबसे गर्म जिले ऊना में अधिकतम पारा 31 डिग्री दर्ज हुआ और लोगों को गर्मी से निजात मिली है.

हिमाचल में 12 जुलाई को आए जलप्रलय के बाद मौसम खराब बना हुआ है. हालांकि, बुधवार को प्रदेश के कुछ इलाकों में धूप खिली रही. चंबा में काफी बारिश हुई है. हालांकि, यहां जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है, लेकिन लोग सहमे हुए हैं. क्योंकि कांगड़ा में हुए जलप्रलय के बाद अब डर का माहौल है. जानकारी के अनुसार, कुल्लू ज़िला में बीती रात मूसलाधार बारिश हुई और इससे सैंज का सैंज-लारजी सड़क मार्ग में बंद हो गया है. पागल नाला में बाढ़ का मलबा सड़क पर आया और 15 पंचायतों के लिए आवाजाही बंद हुईं है. सड़क के दोनों तरफ छोटे-बड़े वाहन फंसे हुए हैं. लोकनिर्माण विभाग की मशीनरी सड़क बहाली में जुटी हुई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.