Una: पैसों की लालच में हैवान बना पिता! मां ने दो बेटों को बेचने का लगाया आरोप
Una News in Hindi

Una: पैसों की लालच में हैवान बना पिता! मां ने दो बेटों को बेचने का लगाया आरोप
मूल रूप से बिहार की रहने वाली इसी महिला ने अपने पति पर दो बच्चों को बेचने का आरोप लगाया.

हिमाचल प्रदेश के ऊना (Una) में बच्चा बेचने का मामला सामने आने के बाद पुलिस (Himachal Police) आई हरकत में. गर्भवती महिला की शिकायत के बाद आरोपी पति के खिलाफ कार्रवाई का दिया भरोसा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 17, 2020, 6:06 PM IST
  • Share this:
ऊना. हिमाचल प्रदेश के ऊना (Una) में एक महिला ने अपने पति पर पैसों की लालच में उसके दो बेटों को बेचने का आरोप लगाया है. महिला का आरोप है कि करीब 4 बरस पहले उसका पति डेढ़ साल के मासूम बेटे को लेकर कहीं चला गया था. जब वह लौटा तो बच्चा उसके साथ नहीं था. अब जब महिला तीसरी बार मां बनने वाली है तो उसके दूसरे बेटे को भी उसका पति कहीं लेकर चला गया है. महिला ने इस बारे पुलिस (Police) को शिकायत सौंपी है, लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही. पुलिस से निराश महिला ने मीडिया (Media) से अपना दर्द साझा किया. वहीं मीडिया द्वारा मामला उठाने के बाद पुलिस जल्द कार्रवाई का दावा कर रही है.

पुलिस से निराश महिला ने मीडिया से साझा किया दर्द

यह महिला मूल रूप से बिहार की रहने वाली है. करीब सात वर्ष से ऊना शहर में रह रही है. इसी दौरान यूपी के रहने वाले एक युवक से उसकी शादी हो गई. शादी के बाद महिला ने एक बेटे को जन्म दिया. महिला का आरोप है कि करीब डेढ़ वर्ष बीतने के बाद पति बच्चे को लेकर चला गया. काफी समय बाद जब पति लौटा, तो उसके साथ बच्चा नहीं दिखने पर महिला ने पति से पूछा. लेकिन उसने बात टाल दी. इसी बीच महिला ने दूसरे बेटे के जन्म दिया, जब वह दो वर्ष का हुआ, तो महिला पुन: गर्भवती हो गई. इस साल 4 अगस्त को गर्भवती महिला के पति ने फिर वही कहानी दोहराई और दो वर्ष के बेटे को साथ ले गया, जो अब तक नहीं लौटा है. गर्भवती महिला ने आरोप लगाया है कि उसके पति ने दोनों बेटों को बेच दिया है. महिला ने कहा कि दो सप्ताह बीत गए हैं, लेकिन न तो बेटे का पता है और न ही पति का.



महिला की मां ने भी लगाया दामाद पर लगाया आरोप
गर्भवती महिला की मां ने अपने दामाद पर कुछ वर्ष पहले उसकी बेटी का भी डेढ़ लाख रुपए में सौदा करने का आरोप लगाया है. गर्भवती महिला की मां की माने तो उनके दामाद द्वारा दो बच्चों को ले जाने बारे पुलिस से भी न्याय की गुहार लगाई थी, लेकिन पुलिस ने उनकी शिकायत की अनदेखी कर दी.

पुलिस ने कहा- करेंगे कार्रवाई

जब इस मामले को मीडिया द्वारा चाइल्ड हेल्पलाइन के समक्ष उठाया गया, तो चाइल्ड हेल्पलाइन के सदस्य सुरेश ऐरी ने कहा कि यह एक गंभीर मामला है और वे चाइल्ड हेल्पलाइन के जरिए इस मामले को उचित मंच पर उठाएंगे. उन्होंने कहा कि जल्द ही महिला से भी मुलाकात करके उसे न्याय दिलाया जाएगा. इधर, एएसपी ऊना विनोद कुमार धीमान ने कहा कि मीडिया द्वारा इस मामले की सूचना मिली है. जल्द ही महिला का बयान लेकर इस मामले में जरूरी कार्रवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज