अपना शहर चुनें

States

हिमाचल: पेड़ से लटका मिला विवाहिता का निर्वस्‍त्र शव, पति और सास-ससुर गिरफ्तार

हिमाचल के ऊना जिले में कथित तौर पर सुसाइड की घटना सामने आई है. (सांकेतिक तस्वीर)
हिमाचल के ऊना जिले में कथित तौर पर सुसाइड की घटना सामने आई है. (सांकेतिक तस्वीर)

Una Women Suicide Case: एसपी दिवाकर शर्मा (SP) ने बताया कि पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. मृतका के पति, सास-ससुर को गिरफ्तार (Arrest) कर उनसे पूछताछ की जा रही है.

  • Share this:
ऊना. विवाहिता (Married) का शव निर्वस्‍त्र (Naked Dead body) हालत में पेड़ से झूलता पाया गया है. पुलिस (Police) ने इस मामले में सास-ससुर और पति को गिरफ्तार किया है. मामला हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के ऊना (Una) जिले का है. मृतका की पहचान ऊना के अजनोली निवासी 27 वर्षीय मीनाक्षी के रूप में की गई है. पुलिस ने सुसाइड के लिए उकसाने के मामले में केस दर्ज किया है.

आत्महत्या के लिए उकसाया
जानकारी के अनुसार, मृतका के भाई ने ससुरालियों पर मीनाक्षी को प्रताड़‍ित करने और उसकी हत्या करने के सनसनीखेज आरोप लगाए हैं. फिलहाल पुलिस ने ससुराल पक्ष के खिलाफ मीनाक्षी को प्रताड़ित करने और उसे आत्महत्या (Suicide) के लिए उकसाने के आरोप में केस दर्ज किया है. मृतका के पति जतिंद्रपाल सिंह, ससुर धन्ना सिंह और सास शारदा देवी को अरेस्ट कर लिया गया है. महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए टांडा भेजा गया है. घटना की जांच शुरू कर दी गई है.

घर के पास पेड़ पर लटका था शव
रविवार रात अजनोली में किसी व्यक्ति ने मीनाक्षी के शव को उसके घर से कुछ ही दूर पर एक पेड़ पर लटका हुआ देखा था. उसने फौरन मामले की जानकारी उसके परिजनों को दी. उन्होंने फौरन मौके पर पहुंच कर पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को पेड़ से नीचे उतारा और उसे कब्जे में ले लिया.



कपड़े नाली में मिले, चुन्नी का लगा था फंदा
मृतका के कपड़े पास ही के एक नाली के पास झाड़ियों से बरामद किए गए हैं, जबकि उनका शव दुपट्‌टे से बने फंदे पर झूलता मिला है. मामले के संबंध में मृतका के मायके वालों को भी सूचित किया गया. पंजावर से पहुंचे मृतका के भाई अजय कुमार ने मीनाक्षी के पति, सास और ससुर पर उसे प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने अजय कुमार की शिकायत के आधार पर मीनाक्षी के ससुराल पक्ष के खिलाफ आईपीसी की धारा 498ए, 306 और 34 के तहत केस दर्ज करते हुए उन्हें फौरन अरेस्ट कर लिया. मृतका की करीब तीन साल की एक बेटी भी है.

पुलिस आरोपियों से कर रही पूछताछ
एसपी दिवाकर शर्मा ने बताया कि पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. मृतका के पति, सास-ससुर को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ शुरू कर दी गई है. आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल: डायन बता बुजुर्ग से क्रूरता मामले में 3 और धरे, अब तक 24 गिरफ्तार

बुजुर्ग से क्रूरता: ‘पुजारिन’ की अंधभक्ति प्रताड़ना की वजह, इसलिए रचा षड़यंत्र

सुंदरनगर में PRTC की बस में सवार चंडीगढ़ के 3 युवक चरस के साथ गिरफ्तार

घास काट रहे युवक पर भालुओं का हमला, हालत गंभीर

HPU में ‘सेक्स रैकेट’ सक्रिय, समरहिल चौकी में शिकायत दर्ज

भाई की सगाई में बॉलीवुड 'क्वीन' कंगना का दिखा अलग अंदाज, देखें PHOTOS
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज