लाइव टीवी

भारतीय सेना में भर्ती करवाने का झांसा देने वाला युवक 1.25 लाख रुपये लेते गिरफ्तार
Una News in Hindi

Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 7, 2020, 10:31 AM IST
भारतीय सेना में भर्ती करवाने का झांसा देने वाला युवक 1.25 लाख रुपये लेते गिरफ्तार
विजिलेंस टीम ने एडिशनल एसपी सागर चंद्र की अगुवाई में ट्रैप लगाकर आरोप को गिरफ्तार किया.

विजिलेंस टीम ने एडिशनल एसपी सागर चंद्र की अगुवाई में ट्रैप लगाकर आरोप को गिरफ्तार किया.

  • Share this:
ऊना. भारतीय सेना (Indian Army) में भर्ती करवाना का झांसे देने वाले शातिर को ऊना विजिलेंस (Una Vigilance) की टीम ने गिरफ्तार किया है. आरोपी को भर्ती लेने के नाम पर रंगे हाथ 1 लाख 25 हजार रुपये लेते हुए विजिलेंस टीम ने गिरफ्तार किया. शुक्रवार को आरोपी को कोर्ट (Court) में पेश किया जाएगा.

हरियाणा का है आरोपी
जानकारी के अनुसार, ऊना की विजिलेंस की टीम ने गुरुवार को बद्दी के पास हरियाणा के माड़ावाला में ट्रैप लगाया और फौज में भर्ती करवाने के नाम पर पैसे लेने वाले को पैसे लेते हुए गिरफ्तार किया. आरोपी की पहचान हरियाणा के करनाल की असंध के पदाह के 25 वर्षीय गुरतेज सिंह के रूप में हुई है.

ऊना में पहले दर्ज हुई थी एफआईआर



कुछ समय पहले ऊना में हुई सेना की भर्ती के दौरान ऊना विजिलेंस ने प्री-वेंशन ऑफ करप्शन एक्ट-1988 की धारा-7 और 7-ए के तहत एक एफआईआर दर्ज की थी. इसमें हरियाणा के कुछ लोगों ने भर्ती में आए अभ्यर्थियों से यह कहकर पैसे मांगे कि उनकी सेना के कर्मचारियों और अधिकारियों के साथ सांठगांठ है. वह जालंधर में मेडिकल में उन्हें पास करवा देंगे.

एंडवास में दिए थे 25 हजार
गिरफ्तार आरोपी ने मेडिकल में पास करवाने के लिए 50,000 प्रति कैंडिडेट मांगे थे. इस पर 25000 रुपये एडवांस में दिए गए और बाकी बचे 1,25,000 रुपये लेने के लिए आरोपी ने शिकायतकर्ता को बद्दी से आगे हरियाणा में बुलाया था.

कहां सांठगांठ, होगी जांच: एएसपी
विजिलेंस टीम ने एडिशनल एसपी सागर चंद्र की अगुवाई में ट्रैप लगाकर आरोप को गिरफ्तार किया. विजिलेंस एएसपी सागर चंद्र ने बताया कि सेना में आरोपी की मिलिट्री हॉस्पिटल के कर्मचारियों के साथ क्या सांठगांठ है, इसकी भी जांच की जाएगी. शुक्रवार को आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऊना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 9:52 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर