होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /

हिमाचल पुलिस: थाने के भीतर ही 50 हजार रिश्वत लेते पकड़े गए सब इंस्पेक्टर, विजिलेंस की बड़ी कार्रवाई

हिमाचल पुलिस: थाने के भीतर ही 50 हजार रिश्वत लेते पकड़े गए सब इंस्पेक्टर, विजिलेंस की बड़ी कार्रवाई

बैंक फ्रॉड में आरोपी की बहन से 50 हजार मांगने वाले शिमला सदर थाने सब इंस्पेक्टर को विजिलेंस ने पकड़ा

बैंक फ्रॉड में आरोपी की बहन से 50 हजार मांगने वाले शिमला सदर थाने सब इंस्पेक्टर को विजिलेंस ने पकड़ा

Himachal Pradesh Police: शिमला पुलिस का एक सब इंस्पेक्टर थाने के भीतर ही रिश्वत लेता हुआ पकड़ा गया है. स्टेट विजिलेंस और एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने आरोपी सब इंस्पेक्टर को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया. वह बैंक फ्रॉड के एक मामले में आरोपी की बहन से 50 हजार रुपये की रिश्वत ले रहा था. उसे थाने के भीतर ही पकड़ लिया गया.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल पुलिस एक बार फिर से शर्मसार हुई है और इस बार खाकी को शिमला पुलिस ने शर्मिंदा किया है. एक सब इंस्पेक्टर थाने के भीतर ही रिश्वत लेता हुआ पकड़ा गया है. स्टेट विजिलेंस और एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने आरोपी सब इंस्पेक्टर को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है. थाने के भीतर पूछताछ कक्ष में आरोपी पैसे लेता हुए पकड़ा गया. ये हिमाचल का पहला मामला है जब थाने के भीतर आईओ रूम में ही पुलिस अधिकारी रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया.

स्टेट विजिलेंस और एंटी करप्शन ब्यूरो की एसपी अंजुम आरा ने बताया कि शिमला के सदर थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर 56 वर्षीय कृष्ण लाल गांव भांवर, डाकखाना मलोह, तहसील सुंदरनगर जिला मंडी को 50 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए आईओ रूम में पकड़ा गया है. दरअसल एक क्रिमिनल केस में फंसे व्यक्ति की बहन से सब इंस्पेक्टर कृष्ण लाल ने 50 हजार रुपये रिश्वत मांगी थी. बैंक फ्रॉड से संबंधित ये केस है और केस का जांच अधिकारी आरोपी कृष्ण लाल ही है.

युवती का आरोपी भाई इस मामले में न्यायिक हिरासत में चल रहा है. सब इंस्पेक्टर कृष्ण लाल ने आरोपी को छुड़वाने और उसकी बहन को गिरफ्तारी से बचाने के एवज में 50 हजार की मांग की थी. सब इंस्पेक्टर बैंक फ्रॉड के आरोपी की बहन को गिरफ्तार करने के लिए भी डरा रहा था. आईपीएस अधिकारी अंजुम आरा ने बताया कि आरोपी की बहन दिल्ली की रहने वाली है. उसी ने ये जानकारी दी थी कि सब इंस्पेक्टर उससे 50 हजार रुपये रिश्वत मांग रहा है.

विजिलेंस ने जाल बिछाकर पकड़ा
जानकारी के अनुसार इस सूचना पर विजिलेंस ने जाल बिछाया और सब इंस्पेक्टर को थाने में ही पकड़ लिया. आरोपी से 50 हजार रुपये कैश बरामद किया गया. आरोपी के खिलाफ शिमला स्थित स्टेट विजिलेंस थाने में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. इस बाबत शिमला की एसपी मोनिका भुटूंगरू से संपर्क किया गया, लेकिन उन्होंने इस मामले में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

Tags: Anti corruption bureau, Himachal pradesh news, Shimla News

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर