अभी तो गर्मी शुरू हुई है : चंबा में बढ़ने लगी पानी की किल्लत

लोगों ने विभाग से आग्रह किया है कि उनकी पानी की समस्या को हल किया जाए, ताकि उन्हें किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना ना करना पड़े.

News18Hindi
Updated: March 14, 2018, 3:41 PM IST
अभी तो गर्मी शुरू हुई है : चंबा में बढ़ने लगी पानी की किल्लत
Water scarcity in Chamba.
News18Hindi
Updated: March 14, 2018, 3:41 PM IST
चंबा जिला में जैसे-जैसे गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, वैसे वैसे लोगों को पीने के पानी की समस्या से भी दो-चार होना पड़ रहा है. चंबा जिला में बहुत से ऐसे गांव हैं, जहां पर पानी की समस्या बनी हुई है.

बनीखेत क्षेत्र के पधर गांव की बात करें तो पिछले कई दिनों से यहां पर लोग पानी के बिना काफी मुश्किलों में अपने दिन गुजारने पड़ रहे हैं. यहां गांव में इतना गंदा पानी आता है कि वह पीने के योग्य नहीं है.

लोगों को करीब 1 किलोमीटर दूर से पानी लाना पड़ता है, लेकिन वहां पर भी काफी लंबी लाइन होने की वजह से समय बर्बाद होता है. लोग अपने घरों से अपने बच्चों सहित सुबह ही पानी लेने के चले जाते हैं, जहां पर उनका काफी समय बर्बाद होता है.

लोगों ने कई बार विभाग से इस समस्या को लेकर गुहार भी लगाई है, लेकिन उनकी इस समस्या पर किसी ने कोई भी कारवाई नहीं की है.

‘एक किमी दूर पानी लाने जाना पड़ता है’
गांव की महिलाओं और बच्चों ने बताया कि उन्हें पिछले कई दिनों से पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है. बच्चों ने बताया कि उन्हें सुबह ही अपने मम्मी पापा के साथ पानी लेने के लिए जाना पड़ता है.

जब वापस आते हैं तो उन्हें स्कूल में जाने के लिए देरी हो जाती है. उन्होंने बताया कि वह पानी के बिना कई दिनों तक नहा भी नहीं पाते हैं. उन्हें बिना नहाए स्कूल जाना पड़ता है. गांव की महिलाओं ने बताया कि उन्हें अपना सारा काम काज छोड़कर घरों में ताला लगा कर वह भी करीब 1 किलोमीटर
Loading...

दूर पानी लेने के लिए जाना पड़ता है. वहां पर भी काफी लाइन होती है.

कई बार लगाई विभाग से गुहार
स्थानीय लोगों ने बताया कि वह इस समस्या को लेकर कई बार विभाग के पास भी गए थे लेकिन विभाग ने उनकी इस समस्या पर किसी भी तरह की कोई कार्यवाही नहीं की. एक बार फिर से लोगों ने विभाग से आग्रह किया है कि उनकी पानी की समस्या को हल किया जाए, ताकि उन्हें किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना ना करना पड़े.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->