लाइव टीवी

हिमाचल में मौसम का येलो अलर्ट, 3 दिन तक बारिश और बर्फबारी की संभावना

News18 Himachal Pradesh
Updated: November 21, 2019, 6:35 PM IST
हिमाचल में मौसम का येलो अलर्ट, 3 दिन तक बारिश और बर्फबारी की संभावना
मनाली- रोहतांग में बर्फ के बीच गुजरते हुए वाहन.

Weather in Himachal Pradesh: 21 से 23 नवंबर तक मौसम खराब रहने के आसार हैं. 24 और 25 नवंबर को मौसम साफ रहेगा. 26 नवंबर को दोबारा बारिश और बर्फबारी की संभावना है. 22 नवंबर के लिए येलो अलर्ट है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में गुरुवार से मौसम (Weather) बदलना शुरू होगा. पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से चलते एक बार फिर से मौसम करवट लेगा. 22 नवंबर के लिए येलो अलर्ट (Yelllow Alert) जारी किया गया है. गुरुवार को राजधानी शिमला (Shimla) में बादल छाए हुए हैं.

मौसम विज्ञान केंद्र, शिमला (MET Shimla) ने 21 से 23 नवंबर तक बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है. हालांकि, मैदानी इलाकों में तीन दिन तक मौसम साफ रहने का अनुमान है. पूर्वनुमान केवल मध्य और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों को लेकर जताया गया है.

ये है अगले पांच दिन का हाल
21 से 23 नवंबर तक मौसम खराब रहने के आसार हैं. 24 और 25 नवंबर को मौसम साफ रहेगा. 26 नवंबर को दोबारा बारिश और बर्फबारी की संभावना है. 22 नवंबर के लिए येलो अलर्ट है.

हिमाचल में तीन दिन मौसम खराब रहेगा.
हिमाचल में तीन दिन मौसम खराब रहेगा.


इन जिलों को लेकर अलर्ट
गुरुवार और शुक्रवार को मध्य पर्वतीय क्षेत्र शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा में भारी बारिश और बर्फबारी तथा उच्च पर्वतीय क्षेत्रों किन्नौर व लाहौल स्पीति में बर्फबारी की चेतावनी है. मैदानी क्षेत्रों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा में हल्की बारिश के आसार हो सकती है.तापमान में गिरावट
मंगलवार रात को केलांग में न्यूनतम तापमान माइनस 4 डिग्री, कल्पा में 1 और मनाली में 2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. बुधवार को राजधानी शिमला सहित प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मौसम साफ रहा. धूप खिलने से ठंडक से कुछ राहत मिली. गुरुवार को प्रदेश में बारिश और बर्फबारी का दौर शुरू होने का पूर्वानुमान है.

ये रहा तापमान
बुधवार को हिमाचल में किन्नौर के केलांग में अधिकतम तापमान 6.6 डिग्री, कल्पा में 13.0, शिमला में 17.7, कांगड़ा के धर्मशाला में 18.6, कांगड़ा में 21.9, हमीरपुर में 22.4, बिलासपुर 22.5, सिरमौर के नाहन में 23.0, ऊना में 25.0 डिग्री दर्ज किया गया. बुधवार को ऊना में सबसे अधिक पारा दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल के मंडी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण को केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

PHOTOS: एक सप्ताह बाद रोहतांग बहाल, लाहौल को राहत, कुल्लू रवाना हुए बाशिंदे

‘भूमि हस्तांतरण कर ननकाना साहिब को पाकिस्तान से भारत में शामिल किया जाए’

स्कूली बच्चों की करियर काउंसलिंग भी करेगी शिक्षा उत्थान समिति

PHOTOS: सियाचिन ग्लेशियर में शहीद हुए हिमाचली लाल मनीष पंचतत्व में विलीन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 11:39 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर