होम /न्यूज /मनोरंजन /हॉलीवुड अभिनेत्री और गायिका डोरिस डे का निधन, कैलिफोर्निया में ली आखिरी सांस

हॉलीवुड अभिनेत्री और गायिका डोरिस डे का निधन, कैलिफोर्निया में ली आखिरी सांस

हॉलीवुड सिंगर और अभिनेत्री डोरिस डे

हॉलीवुड सिंगर और अभिनेत्री डोरिस डे

1950 के दशक में हॉलीवुड पर राज करने वाली डोरिस डे (Doris Day) ने ‘पिलो टॉक’, ‘दैट टच ऑफ मिंक’ और ‘द मैन हू न्यू टू मच’ ...अधिक पढ़ें

    मशहूर अदाकारा एवं गायिका डोरिस डे का सोमवार को 97 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. ‘डोरिस डे एनिमल फाउंडेशन’ की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी बयान के अनुसार उन्होंने कैलिफोर्निया में अपने कार्मेल वेली स्थित घर में सोमवार को आखिरी सांस ली. 1950 के दशक में हॉलीवुड पर राज करने वाली डे ने ‘पिलो टॉक’, ‘दैट टच ऑफ मिंक’ और ‘द मैन हू न्यू टू मच’ जैसी कई हिट फिल्में दी.

    अदाकारा ने तीन अप्रैल को ही अपना 97वां जन्मदिन मनाया था. डोरिस ने 1948 में फिल्म ‘रोमांस ऑन द हाइ सीज़’ के जरिए अपने अभिनय की पारी की शुरुआत की थी और उनकी आखिरी फिल्म 1968 में आई ‘विथ सिक्स यू गेट एग्ग्रोल’ थी. हालांकि इसके बाद उन्होंने टेलीविजन पर काफी काम किया.

    News18 Hindi

    डोरिस एक खूबसूरत आवाज वाली गायिका और अभिनेत्री के रूप में जानी जाती थीं. 1950 और 1960 के दशक में फिल्मों में उनके जबर्दस्त काम ने उन्हें स्टार बना दिया था. हाल ही में जब उन्होंने अपना 97वां जन्मदिन मनाया तो एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने अपने पुराने प्रिय मित्रों के साथ पूरे सप्ताह शहर के बाहर जाकर मस्ती की और अच्छा खाना खाया.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Entertainment, Hollywood

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें