Home /News /human-stories /

kanpur if you want to learn horse riding then the horse riding club of kanpur is ready the police will teach the tricks of horse riding

कानपुर:-अगर आप को सीखनी है घुड़सवारी तो कानपुर का हॉर्स राइडिंग क्लब है तैयार,पुलिस सिखाएगी घुड़सवारी के गुर

X

कानपुर वासियों के लिए एक अच्छी खबर है.अब कोई भी घुड़सवारी बड़े ही किफायती फीस में सीख सकता है.कानपुर पुलिस द्वारा शुरू किए गए हॉर्स राइडिंग क्लब में यह सुविधा आमजन के लिए शुरू हो गई है.इसके लिए सिर्फ ₹200 एक राइड का देना पड़ेगा.कानपुर के थाना क्षेत्र रेल बाजार में बना यह हॉ?

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट :- अखंड प्रताप सिंह ,कानपुर

    कानपुर वासियों के लिए एक अच्छी खबर है.अब कोई भी घुड़सवारी बड़े ही किफायती फीस में सीख सकता है.कानपुर पुलिस द्वारा शुरू किए गए हॉर्स राइडिंग क्लब में यह सुविधा आमजन के लिए शुरू हो गई है.इसके लिए सिर्फ ₹200 एक राइड का देना पड़ेगा.कानपुर के थाना क्षेत्र रेल बाजार में बना यह हॉर्स राइडिंग क्लब अब आम नागरिकों को घुड़सवारी सिखाएगा.शाम 4:00 बजे से इस क्लब के अंदर बने मैदान में घोड़ों पर राइडिंग करते हुए आप लोगों को देख सकते हैं.कानपुर पुलिस द्वारा इस हॉर्स राइडिंग क्लब की शुरुआत की गई है.जहां पर कोई भी अपने घुड़सवारी के शौक को पूरा कर सकता है.कुछ दिन पहले शुरू हुए इस हॉर्स राइडिंग क्लब में कानपुर वासी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं.मुख्य रूप से युवा वर्ग इसको लेकर काफी उत्साहित है और बड़ी संख्या में वह इस क्लब में पहुंचकर अपने घुड़सवारी के शौक को पूरा कर रहे हैं.

    प्रदेश का पहला जिला है कानपुर
    कानपुर महानगर उत्तर प्रदेश का पहला ऐसा जिला है जहां पर कानपुर पुलिस द्वारा हॉर्स राइडिंग क्लब चलाकर आम जनता को घुड़सवारी सिखाई जा रही है.इस प्रोजेक्ट की शुरुआत पूर्व पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने की थी.

    हॉर्स राइडिंग क्लब में है 19 नस्लों के घोड़े
    कानपुर में बने हॉर्स राइडिंग क्लब में अलग-अलग नस्ल के 19 घोड़े शामिल किए गए हैं.इसमें मारवाड़ी काठियावाड़ समेत कई अन्य नस्लें शामिल हैं.वहीं इनके खान पान का विशेष ध्यान रखा जाता है. इनको खाने में जौ,चना और चोकर का मिश्रण दिया जाता है.

    जाने क्या बोले पुलिस आयुक्त
    कानपुर के पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा ने बताया कि इस हॉर्स राइडिंग क्लब को कानपुर पुलिस द्वारा शुरू किया गया है.इस राइडिंग क्लब को लेकर आमजन का बेहद अच्छा रिस्पांस मिल रहा है.कोई भी आम नागरिक वहां जाकर आवेदन कर सकता है और बेहद कम फीस में घुड़सवारी सीख सकता है.इसके अलावा इस क्लब के माध्यम से पुलिस और आम नागरिक के उनके बीच एक अच्छा समन्वय भी स्थापित हो रहा है.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर