25 टन अवैध कोयला से लदा अज्ञात ट्रक जब्त, जांच में जुटी पुलिस

25 टन अवैध कोयला से लदा अज्ञात ट्रक जब्त, जांच में जुटी पुलिस

25 टन अवैध कोयला से लदा अज्ञात ट्रक जब्त, जांच में जुटी पुलिस

छत्तीसगढ़ में कोरिया जिले के कोरिया कॉलरी इलाके में अवैध कोयला परिवहन की मुखबिर से गुप्त सूचना मिलने पर चौकी प्रभारी ने शनिवार को छापामार कार्रवाई की है.

  • Share this:

छत्तीसगढ़ में कोरिया जिले के कोरिया कॉलरी इलाके में अवैध कोयला परिवहन की मुखबिर से गुप्त सूचना मिलने पर चौकी प्रभारी ने शनिवार को छापामार कार्रवाई की है. इस दौरान डोमनहिल कोरिया मार्ग पर एक ट्रक लावारिस हालत में खड़ा मिला, जिसमें करीब 25 टन कोयला लदा हुआ था. पुलिस की मानें तो बाजार में इसकी अनुमानित कीमत 1 लाख 25 हजार रुपए आंकी गई है. वहीं पुलिस द्वारा घेराबंदी की भनक मिलने पर आरोपी ट्रक मौके पर ही छोड़कर फरार हो गया.

आपको बता दें कि पूर्व में भी एसईसीएल और वन भूमि से अवैध कोयला परिवहन संबंधित सूचना लगातार पुलिस अधिकारियों को मिल रही थी. इसी क्रम में मुखबिर से मिली गुप्त सूचना के आधार पर कोरिया के पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी थानों और चौकी प्रभारियों को सतत निगरानी करने के निर्देश दिए थे.

इसी क्रम में कोरिया कॉलरी चौकी प्रभारी शनिवार को पेट्रोलिंग कर रहे थे, जहां यह अवैध कोयले से लदे ट्रक को पुलिस ने अपने कब्जे में लिया. फिलहाल, ट्रक चालक और मालिक दोनों फरार हैं, जिनकों पकड़ने के लिए पुलिस द्वारा लगातार छापामार कार्रवाई की जा रही है.



मामले में चिरमिरी सीएसपी कर्ण कुमार उके ने बताया कि कोरिया पुलिस को लगातार जिले में हो रहे अवैध परिवहनों का सूचना मिल रही थी, लेकिन उसे पकड़ नहीं पा रही थी. इसी क्रम में 25 टन कोयले से लदे एक अज्ञात ट्रक को पकड़ने में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज