शिवपुरी में खदान धसकने से 4 लोगों की हुई मौत, 2 घायल

मकान बनाने के लिए मिट्टी लेने गए 4 लोगों की खदान धसकने से हुई मौत

मकान बनाने के लिए मिट्टी लेने गए 4 लोगों की खदान धसकने से हुई मौत

शिवपुरी जिले में मकान बनाने के लिए मिट्टी लेने गए चार लोगों की खदान धसकने से मौत हो गई है, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

  • Share this:

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के ग्राम मारोरा खालसा में पार्वती नदी पर मकान बनाने के लिए मिट्टी खोदने गए चार लोगों की मौत हुई है, जबकि 2 की हालत गंभीर है. बताया जा रहा है हादसा उस वक्त हुआ, जब ये लोग इस खदान से खोदी गई मिट्टी को ट्रैक्टर-ट्रॉली में डाल रहे थे.

प्रशासन की देख-रेख में हो रहा अवैध उत्खनन

बता दें कि पहले भी मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले में एक दर्दनाक हादसा हुआ था, जहां रेत की एक अवैध खदान धंसने से कई मजदूर दब गए थे और दम घुटने से पांच की मौत हो गई थी. आज (सोमवार) भी पोहरी क्षेत्र में पार्वती नदी पर मकान बनाने के लिए मिट्टी खोदने गए चार लोगों की खदान धसकने से मौत हो गई. बताया जा रहा है कि खदान में गहराई से मिट्टी खोदने पर खदान एकाएक धसक गई, जिससे ये हादसा हो गया. क्षेत्र में पार्वती नदी से अभी भी रेत का अवैध उत्खनन प्रशासन की देख-रेख में बैराड़ क्षेत्र में चल रहा है, जिसके कारण यहां लगातार ऐसे हादसे हो रहे है.



2 लोग गंभीर हालत में कराए गए भर्ती
घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने खदान से सभी लोगों को बाहर निकाला, लेकिन जब तक ग्रामीण मिट्टी में दबे लोगों को बाहर निकलते, तब तक मिट्टी में धंसने से चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 2 लोग गंभीर हालत में घटनास्थल पर मिले, जिन्हें तुरंत ही इलाज के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया.

यह भी पढ़ें- हादसा : बड़वानी में अवैध रेत खदान धसने से 5 मजदूरों की मौत

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज