इंदौर टेस्ट: विराट का करिश्मा और इस शख्स के नाम दर्ज हो गया तीसरा 'दोहरा शतक'

विराट कोहली- तस्वीर- @BCCI टि्वटर पेज से.

विराट कोहली- तस्वीर- @BCCI टि्वटर पेज से.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में शानदार दोहरा शतक जमाया है. यह कोहली के टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक हैं. उनके बल्ले से पहला दोहरा शतक इसी साल वेस्टइंडीज दौरे पर निकला था.

  • Pradesh18
  • Last Updated: October 9, 2016, 5:29 PM IST
  • Share this:

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में शानदार दोहरा शतक जमाया है. यह कोहली के टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक है. उनके बल्ले से पहला दोहरा शतक इसी साल वेस्टइंडीज दौरे पर निकला था.

मध्य प्रदेश की सरजमी पर इंटरनेशनल क्रिकेट में लगे तीसरे दोहरे शतक के साथ ही मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े समंदर सिंह चौहान के साथ भी तीन दोहरे शतक का दिलचस्प संयोग जुड़ गया है.

दरअसल, इंदौर की जिस पिच पर विराट कोहली ने दोहरा शतक जमाया है, वह समंदर सिंह चौहान ने ही तैयार किया है. ग्वालियर वनडे में सचिन तेंदुलकर के वनडे में पहले दोहरे शतक और इंदौर वनडे में वीरेंद्र सहवाग के दोहरे शतक की पिच भी समंदर सिंह चौहान ने ही तैयार की थी.




हालांकि, इंदौर की इस पिच को देखकर शुरुआत में कयास लगाए जा रहे थे कि इस पर बल्लेबाजी करना मुश्किल होगा. मैच के पहले हुई बारिश ने आशंकाओं को और बढ़ा दिया था. लेकिन, समंदर की तैयार की विकेट उम्मीदों पर खरी उतरी है.

समंदर की पिच पर रनों का सैलाब

वनडे क्रिकेट इतिहास का पहला दोहरा शतक सचिन तेंदुलकर के बल्ले से निकला था. मध्य प्रदेश के ग्वालियर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 24 फरवरी 2010 को खेले गए इस मैच में सचिन ने 200 रन बनाए थे. यह वनडे क्रिकेट के इतिहास का पहला दोहरा शतक था.

इंदौर में भी 'रन बरसे'

सचिन के बाद वनडे क्रिकेट इतिहास का दूसरा दोहरा शतक भी मध्य प्रदेश में धरती पर लगा था. वीरेंद्र सहवाग ने आठ दिसंबर 2011 को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में 219 रन की पारी खेली थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज