धर्मशाला में भारत बनाम साउथ अफ्रीका : कोहली ने कहा- मेजबान टीम होने का थोड़ा लाभ जरूर मिलेगा

विराट कोहली ने वर्ल्‍ड कप टी20 पहले युवाओं को 4-5 मौके ही देने की बात कही थी.

विराट कोहली ने वर्ल्‍ड कप टी20 पहले युवाओं को 4-5 मौके ही देने की बात कही थी.

विराट कोहली ने कहा कि मैच कोई भी हो और किसी भी टीम के साथ हो, चुनौती तो हर बार रहती है. उन्होंने कहा कि वो मेजबान टीम से हैं, इसलिए उन्हें इसका थोड़ा लाभ ज़रूर मिलेगा.

  • Share this:

धर्मशाला. हिमाचल के धर्मशाला (Dharamshala) में रविवार को भारत (India) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के बीच टी-20 (T-20) सीरीज का पहला क्रिकेट मैच खेला जाएगा. शनिवार को दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस करते हुए जमकर पसीना बहाया. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मैच से पहले मीडिया से मुखातिब हुए और टीम इंडिया (Team India) की परफॉर्मेंस समेत कई सवालों के बड़ी ही बेबाकी से जवाब दिए. कोहली ने कहा कि मैच कोई भी हो और किसी भी टीम के साथ हो, चुनौती तो हर बार रहती है. कोहली ने कहा कि वो मेजबान टीम से हैं, इसलिए उन्हें इसका थोड़ा लाभ ज़रूर मिलेगा.

'' धोनी हमारे लिए हमेशा मार्गदर्श हैं ''

कोहली ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की फिटनेस को लेकर वायरल वीडियो पर बड़ी ही बेबाकी से जवाब दिए. कोहली ने कहा कि धोनी उनके लिए हमेशा मार्गदर्शक रहे हैं. उन्होंने कहा कि ये जरूरी नहीं है कि जो उनकी सोच हो, वही सोच समाज की भी हो. उन्होंने कहा कि उनकी ओर से सोशल मीडिया (Social Media) में पोस्ट की गई वीडियो आम थी. बावजूद इसके मीडिया ने इसे मुद्दा बना दिया, जिसका उन्हें बेहद खेद है. उन्होंने टीम इंडिया में धोनी के योगदान को बेहद महत्वपूर्ण बताया और कहा कि टीम में उनकी मौजूदगी हमेशा ही टीम के लिए मार्गदर्शन का काम करती रही है. उनका संन्यास लेना न लेना उन पर निर्भर करता है, वो आज भी फीट हैं.



क्रिकेट के अलग अलग फॉर्मेट्स में अपनी सफलता और फिटनेस के बारे में कोहली ने कहा कि सुरक्षित तरीके से रन बनाना बहुत जरूरी है.

यह मेरा सौभाग्य है - विराट कोहली

'विराट कोहली' के नाम से दिल्ली के फिरोज़शाह कोटला क्रिकेट स्टेडियम (Feroz Shah Kotla Cricket Stadium) में बनाए गए स्टैंड पर कोहली ने कहा कि ये उनके लिए सौभाग्य की बात है. अमूमन ऐसे स्टैंड खिलाड़ियों के रिटायरमेंट के बाद बनते हैं, लेकिन अगर उनके टीम में रहते ही उनके नाम से स्टैंड बन गया है तो इससे बड़ी बात किसी खिलाड़ी के लिए और क्या हो सकती है ? क्रिकेट के अलग अलग फॉर्मेट्स में अपनी सफलता और फिटनेस के बारे में कोहली ने कहा कि सुरक्षित तरीके से रन बनाना बहुत जरूरी है. उन्होंने कहा, ''अगर मैं किसी फास्ट बॉलर को स्वीप शॉट मारने लगता हूं तो यह निश्चित तौर पर मुझे ज्यादा नुकसान देगा.''

Youtube Video

मैच मैं स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को शामिल नहीं करने के सवाल पर कोहली ने कहा कि जब यादव और चहल को टीम में जगह दी गई थी तब भी कई बातें हुई थीं. उन्होंने कहा, '' हमें अपने विकल्पों को मौका देना पड़ेगा और ये देखना जरूरी होगा कि वे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किस तरह का प्रदर्शन करते हैं.''

ये भी पढ़ें - Ind Vs SA T20: विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया पहुंची धर्मशाला

ये भी पढ़ें - धर्मशाला-T20: Ind Vs SA मैच पर बारिश का साया! टालने के लिए हवन-पाठ किया

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज