INX मीडिया मामला : अदालत ने CBI से आरोपपत्र के कुछ दस्तावेज चिदंबरम, कार्ति को देने को कहा

पी चिदंबरम और कार्ति दोनों ही फिलहाल जमानत पर बाहर हैं (फाइल फोटो, PTI)

पी चिदंबरम और कार्ति दोनों ही फिलहाल जमानत पर बाहर हैं (फाइल फोटो, PTI)

विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहाड़ ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले (INX Media Corruption Case) की सुनवाई करते हुए सीबीआई (CBI) को यह निर्देश दिया. अदालत प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की ओर से दायर धन शोधन के मुकदमे की भी सुनवाई कर रही थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 18, 2020, 6:51 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) की एक अदालत ने मंगलवार को सीबीआई (CBI) को आदेश दिया कि आईएनएक्स मीडिया (INX Media Scam) भ्रष्टाचार मामले में आरोपपत्र के साथ दाखिल दस्तावेजों में से कुछ दस्तावेज वह पी. चिदंबरम और उनके पुत्र कार्ति चिदंबरम को मुहैया कराए.

विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहाड़ ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले (INX Media Corruption Case) की सुनवाई करते हुए सीबीआई (CBI) को यह निर्देश दिया. अदालत, प्रवर्तन निदेशालय की ओर से दायर धन शोधन के मुकदमे (Money Laundering Case) की भी सुनवाई कर रही थी.

INX मीडिया भ्रष्टाचार मामले में 21 अगस्त को चिदंबरम को CBI ने किया था गिरफ्तार

इस मामले की सुनवाई के दौरान चिदंबरम और उनके पुत्र अदालत में उपस्थित थे. आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में सीबीआई ने 21 अगस्त को चिदंबरम को गिरफ्तार (Arrest) किया था. वहीं धन शोधन से जुड़े एक अन्य मामले में ईडी ने उन्हें 16 अक्टूबर को गिरफ्तार किया. छह दिन बाद यानी 22 अक्टूबर को उच्च न्यायालय (High Court) ने सीबीआई की ओर से दायर मुकदमे में उन्हें जमानत दे दी.
मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चिदंबरम और कार्ति दोनों ही जमानत पर हैं बाहर



ईडी (ED) के धन शोधन के मामले में 105 दिन बाद चार दिसंबर को न्यायालय ने चिदंबरम को जमानत दे दी. कार्ति भी दोनों मामलों में जमानत पर हैं. सीबीआई ने 15 मई, 2017 को आईएनएक्स मीडिया समूह को दी गई विदेश निवेश प्रमोशन बोर्ड (Foreign Investment Promotion Board) की मंजूरी में कथित अनियमितताओं को लेकर मामला दर्ज किया था जिसके अनुसार, चिदंबरम के वित्त मंत्री रहते हुए मिली इस मंजूरी के माध्यम से आईएनएक्स मीडिया समूह ने विदेश से 305 करोड़ रुपये प्राप्त किए. बाद में ईडी ने धन शोधन का मामला दर्ज किया था.

यह भी पढ़ें: मुंबई पूर्व कमिश्नर का दावा-बड़े अफसर शीना बोरा केस में आरोपियों को जानते थे

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज