लाइव टीवी

मनमोहन सिंह की अगुवाई वाले प्रतिनिधिमंडल का कश्मीर दौरा संपन्न

भाषा
Updated: September 17, 2017, 10:14 PM IST
मनमोहन सिंह की अगुवाई वाले प्रतिनिधिमंडल का कश्मीर दौरा संपन्न
(PTI)

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अगुवाई वाले कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को अपना दो दिन का कश्मीर दौरा संपन्न किया.

  • भाषा
  • Last Updated: September 17, 2017, 10:14 PM IST
  • Share this:
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अगुवाई वाले कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को अपना दो दिन का कश्मीर दौरा संपन्न किया. अपने दौरे के दौरान इस प्रतिनिधिमंडल ने समाज के विभिन्न वर्गों के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर घाटी के मौजूदा हालात पर चर्चा की.

जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जी ए मीर ने बताया कि जम्मू-कश्मीर पर पार्टी का नीति नियोजन समूह विभिन्न समूहों के साथ दो दिन की बैठकों और चर्चाओं के बाद रविवार दोपहर नई दिल्ली लौट गया.

मीर ने कहा कि करीब 1200 लोगों वाले 54 से ज्यादा प्रतिनिधिमंडलों और समूहों ने कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की.

उन्होंने कहा, 'ये अच्छा दौरा रहा और घाटी के लोगों ने इस पर अच्छी प्रतिक्रिया भी दी, क्योंकि इसकी अगुवाई पूर्व प्रधानमंत्री के हाथों में होने के कारण इसकी एक विश्वसनीयता थी. चर्चाओं से पहले संकेत तो यही मिलते हैं कि लोग शांति और संवाद चाहते हैं.' मीर ने कहा कि कश्मीर के समाज के विभिन्न तबकों के प्रतिनिधिमंडलों, समूहों और कुछ लोगों ने कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की और उन्हें ज़मीनी हालात से अवगत कराया और मौजूदा अशांति एवं लोगों के अलगाव के कारण बताए.

प्रतिनिधिमंडलों ने विभिन्न कार्य समूहों और न्यायमूर्ति सगीर समिति की रिपोर्ट सहित वार्ताकारों की सिफारिशों को लागू करने का अनुरोध किया ताकि लोगों का विश्वास बहाल किया जा सके.

मीर ने कहा कि नीति नियोजन समूह इस महीने के अंत या अगले महीने की शुरुआत में लद्दाख जाएगा. समूह एक रिपोर्ट तैयार कर कांग्रेस आलाकमान को सौंपेगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए jammu and kashmir से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 17, 2017, 10:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर