लाइव टीवी

'सोशल मीडिया में अपनी लोकप्रियता का इस्तेमाल कश्मीर के लिए करें उमर अब्दुल्ला'


Updated: July 2, 2017, 9:37 PM IST
'सोशल मीडिया में अपनी लोकप्रियता का इस्तेमाल कश्मीर के लिए करें उमर अब्दुल्ला'
Article 35A: नेशनल कांफ्रेंस नेता उमर अब्‍दुल्‍ला ने केंद्र सरकार को चेताया. (Image Source: PTI)

पीडब्‍ल्‍यूडी मंत्री नईम अख्‍तर ने कहा कि राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के एक वर्ग में कश्‍मीर को लेकर नकारात्मक प्रचार जारी है.

  • Last Updated: July 2, 2017, 9:37 PM IST
  • Share this:
जम्मू-कश्मीर के एक मंत्री ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला से अपील की कि वह सोशल मीडिया पर अपनी लोकप्रियता का इस्तेमाल कश्मीर के खिलाफ हो रहे नकारात्‍मक प्रचार से निपटने के लिए करें. पीडब्‍ल्‍यूडी मंत्री नईम अख्‍तर ने कहा कि राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के एक वर्ग में कश्‍मीर को लेकर नकारात्मक प्रचार जारी है.

उन्‍होंने दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में पहलगाम गोल्फ कोर्स में एक टूर्नामेंट के पुरस्कार वितरण समारोह में उमर को सोशल मीडिया नेता बताते हुए कहा कि नेशनल कांफ्रेंस नेता के सोशल मीडिया खासकर ट्विटर पर काफी प्रशंसक हैं. उन्हें घाटी को लेकर एक सकारात्मक नजरिया बनाने के लिए सोशल मीडिया पर युवा पीढ़ी के साथ जुड़कर उन्हें प्रोत्साहित करना चाहिए.

अख्तर ने कहा, 'हमारे पास पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं जिनका कई कारणों से दोहन नहीं हुआ है. इनमें राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के एक वर्ग द्वारा कश्मीर को पेश करने का तरीका शामिल है. लेकिन हम सोशल मीडिया के जरिए इससे निपट सकते हैं.'

उन्होंने कहा, 'आजकल लोग सोशल मीडिया का काफी इस्तेमाल कर रहे हैं. हमें अपने फायदे के लिए इसका लाभ उठाना चाहिए तथा हम सब को कश्मीर को बदनाम करने के खिलाफ इस अभियान में साथ आना चाहिए.'

ये भी पढ़ें

ऐसे बर्बाद हो रहा है कश्मीर का भविष्य, 10 में से 6 दिन बंद रह रहे स्कूल

डिप्टी एसपी की हत्या पर भड़कीं महबूबा, कहा- सुरक्षा बलों के सब्र का इम्तिहान न लें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Srinagar से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 2, 2017, 9:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर