लाइव टीवी

Exclusive Video: मकान में छिपे आतंकी को लोगों ने सेना से बचाया

News18India
Updated: May 29, 2017, 6:31 PM IST

कश्मीर के त्राल में हुए एनकाउंटर के बाद का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें स्थानीय लोग आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन के टॉप कमांडर सब्जार भट के साथी आतंकी आदिल को बचाते दिख रहे हैं.

  • Share this:
कश्मीर के त्राल में हुए एनकाउंटर के बाद का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें स्थानीय लोग आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन के टॉप कमांडर सब्जार भट के साथी आतंकी आदिल को बचाते दिख रहे हैं. आदिल को बचाने के बाद लोगों ने इसका सेलिब्रेशन किया. बता दें कि शनिवार को त्राल में एक मकान में हिज्ब कमांडर सबजार समेत तीन आतंकी छिपे थे.

शनिवार को सुरक्षाबलों की कार्रवाई में कमांडर सब्जार और उसका एक साथी मारा गया था, लेकिन एक आतंकी बच निकला और खंडहरों में छिप गया. सुरक्षाबलों की वापसी के बाद स्थानीय लोगों ने आदिल नाम के इस आतंकी को बचाया. सुरक्षाबलों ने भी शनिवार को बताया था कि मुठभेड़ के मौके पर 3 आतंकी छिपे हैं, लेकिन एनकाउंटर खत्म होने के बाद सिर्फ 2 आतंकियों की लाशें बरामद हुई थीं.

बता दें कि कश्मीर घाटी में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर सबजार बट के शनिवार को मारे जाने के बाद से तनाव बना हुआ है. यहां कई जगहों पर कर्फ्यू लगा हुआ है और इंटरनेट सेवा भी बंद है. सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया गया है. अलगाववादियों ने बंद का ऐलान किया है. सब्जार और फैजान दोनों ही त्राल तहसील के रातसूना गांव के हैं, जहां उन्हें दफनाया गया.

वहीं, पाकिस्तान ने सब्जार भट और अन्य आतंकियों के मारे जाने की निंदा की है और इस मामले में हस्तक्षेप करने का संयुक्त राष्ट्र व मानवाधिकार संगठनों सहित अंतरराष्ट्रीय समुदाय का आह्वान किया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए jammu and kashmir से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 29, 2017, 5:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर