लाइव टीवी

कश्मीर में ड्यूटी के दौरान जवान की मौत, एक दिन बाद कुंए में मिला पत्नी का शव
Ranchi News in Hindi

Om Prakash Singh
Updated: January 2, 2020, 4:49 PM IST
कश्मीर में ड्यूटी के दौरान जवान की मौत, एक दिन बाद कुंए में मिला पत्नी का शव
कांगड़ा: जवान विनोद कुमार को पैृतक गांव में अंतिम विदाई दी गई है.

2 जनवरी को जवान की पत्नी (jawan wife death) का शव घर से ही 200 मीटर की दूर स्थित कुएं से बरामद किया गया

  • Last Updated: January 2, 2020, 4:49 PM IST
  • Share this:
रांची. जिले के चान्हो थाना के बहेरा टोली गाँव निवासी सेना के जवान बजरंग भगत की मौत ड्यूटी के दौरान राजौरी (Army personnel death in rajouri) में हो गयी. जवान का पार्थिव शरीर 1 जनवरी को रात 11 बजे के करीब उसके गांव लाया गया. 2 जनवरी को जवान की पत्नी (jawan wife death) का शव घर से ही 200 मीटर की दूर स्थित कुएं से बरामद किया गया. इस घटना को लेकर पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है.

ब्रेन हैमरेज की वजह से भारतीय सेना के जवान बजरंग साव की मौत 29 दिसम्बर की रात रजौरी में हो गयी थी. इसके बाद से ही बजरंग के घर और गांव में मातम था सभी का रो-रो कर बुरा हाल था. 1 जनवरी की देर रात जब जवान का पार्थिव शरीर गांव पहुंचा. ये मातम उस वक्त और भी बढ़ गया जब जवान की पत्नी ने घर से कुछ दूरी पर मौजूद कुएं में कूदकर जान दे दी.

जिसके बाद से ही पूरा गांव सकते में हैं. सुबह बजरंग की पत्नी मनिता उराँव का शव कुएं से निकाला गया और फिर पोर्स्टमार्टम कर लिए रिम्स भेजा गया. फिलहाल मामले पर पुलिस का कहना है कि पोर्स्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वजहों का पता चल पाएगा.

बहेरा टोली में हुई इस घटना के बाद इलाके में लोग सकते में हैं. तो वहीं जवान के घर आंसू के सिवा और कुछ नही नज़र आ रहा. बेटे और बहू की मौत से घर वाले सदमे में है. बजरंग और मनिता की शादी वर्ष 2017 में हुई थी. बजरंग के परिजनों की माने तो 29 की रात बजरंग से फोन पर उनकी बात भी हुई थी. लेकिन 30 तारीख की सुबह उन्हें बजरंग की मौत की खबर मिली जिसके बाद से ही वो शोक के डूबे हुए थे.

1 जनवरी की देर रात जवान का शव के घर पहुंचने के बाद सभी का रो रोकर बुरा हाल था. परिजनों का कहना है कि बजरंग की पत्नी घर से सुबह निकली और फिर उनका शव कुएं में मिला. हालांकि घर वालों का कहना है कि किसी तरह का विवाद नही हुआ था.

बजरंग के ससुराल पक्ष और मनिता के मायके वालों का कहना है शादी के बाद से ही मनिता से मारपीट की जाती थी. जिसे लेकर गांव में मुखिया के साथ बैठ पंचायती भी हुई थी. बावजूद प्रताड़ना का दौर नहीं थम रहा था. घरवालों ने मनिता की हत्या की आशंका जाहिर करते हुए मनिता के सास ननद और बहनोई पर आरोप लगाया.

बहरहाल जवान की मौत और उसके बाद उसकी मौत की के खबर से पुलिस भी सकते में है. पूरे मामले के जांच में जुटी है. वहीं गांव में इस हृदयविदारक घटना से मातम है.यह भी पढ़ें:

'सेना के जरिए देशसेवा एक तपस्या, सैनिक के लिए गौरव की बात'

सीएम हेमंत सोरेन का खरसावां गोलीकांड पीड़ितों के लिए बड़ा ऐलान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 2, 2020, 4:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर