Home /News /jharkhand /

बीजेपी में शामिल हो सकते हैं बाबूलाल मरांडी, खरमास के बाद 'मधुमास' के संकेत!

बीजेपी में शामिल हो सकते हैं बाबूलाल मरांडी, खरमास के बाद 'मधुमास' के संकेत!

2014 के झारखंड विधानसभा चुनाव में चंदनकियारी विधानसभा सीट से जेवीएम के प्रत्याशी अमर कुमार बाउरी ने बाजी मारी थी.

2014 के झारखंड विधानसभा चुनाव में चंदनकियारी विधानसभा सीट से जेवीएम के प्रत्याशी अमर कुमार बाउरी ने बाजी मारी थी.

बीजेपी ने खरमास के बहाने अपने विधायक दल के नेता का चयन कुछ दिनों के लिए टाल दिया है. दूसरी तरफ मरांडी ने भी अपनी पार्टी की कार्यसमिति भंग कर खरमास समाप्त होने के बाद पुनर्विचार की बात कही है.

    रांची. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री (former chief minister of jharkhand) और झारखंड विकास मोर्चा के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी (babulal marandi) को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं. कहा जा रहा है कि मरांडी भारतीय जनता पार्टी (bhartiya janata party) के साथ जा सकते हैं. ऐसा इसलिए हो रहा है कि भाजपा ने खरमास के बहाने अपने विधायक दल के नेता का चयन कुछ दिनों के लिए टाल दिया है. दूसरी तरफ मरांडी ने भी अपनी पार्टी की कार्यसमिति भंग कर खरमास समाप्त होने के बाद पुनर्विचार की बात कही है.

    दैनिक जागरण में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को बीजेपी ने अपने विधायक दल की बैठक की. बैठक तो नेता चुनने के लिए की गई थी, क्योंकि झारखंड विधानसभा का सत्र शुरू होने वाला था. लेकिन सदन में पार्टी के नेता का चयन यह कहकर टाल दिया गया कि अभी खरमास चल रहा है. विधायक दल के नेता का चयन खरमास समाप्त होने के बाद किया जाएगा.

    दूसरी ओर झारखंड विकास मोर्चा के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने अपनी पार्टी की कार्यसमिति भंग कर दी. कार्यसमिति भंग करने को लेकर कहा गया कि इस पर खरमास के समाप्त होने के बाद फिर से विचार किया जाएगा. अब दोनो ही पार्टियों के खरमास समाप्त होने का इंतजार संयोग से कहीं आगे देखा जा रहा है.

    मरांडी की पार्टी फिलहाल हेमंत सोरेन सरकार को समर्थन कर रही है. ऐसे में मरांडी के विधायक प्रदीप यादव और बंधु तिर्की भी संशय मे हैं. कार्यसमिति भंग करने को लेकर यादव ने कहा कि इसकी कोई जरुरत नहीं थी. ऐसे में इन दोनो विधायकों के भी कांग्रेस में जाने की अटकलें तेज हो गईं हैं.

    हालांकि बाबूलाल मरांडी इस तरह की तमामत अटकलों को पहले की तरह सिरे से खारिज कर दिया है. मरांडी का कहना है कि इस तरह कि अफवाहें आए दिन उड़ती रहती हैं, लेकिन उनके घर वापसी की कोई गुंजाइश नहीं है.

    यह भी पढ़ें- झारखंड सरकार में मंत्री पद से चूके तो मिल सकते हैं ये 18 महत्वपूर्ण-मलाईदार पद 

    धनबाद की पहली शख्स है ये महिला जिसे पीएम मोदी करते हैं ट्विटर पर फॉलो

    Tags: Babulal marandi, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर