• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • Jharkhand Monsoon Session: 'जय श्रीराम' का नारा लगाते हुए BJP का हंगामा, जवाब में मंत्री ने पढ़ी हनुमान चालीसा

Jharkhand Monsoon Session: 'जय श्रीराम' का नारा लगाते हुए BJP का हंगामा, जवाब में मंत्री ने पढ़ी हनुमान चालीसा

झारखंड विधानसभा में नमाज के मुद्दे पर बीजेपी ने जमकर हंगामा किया.

झारखंड विधानसभा में नमाज के मुद्दे पर बीजेपी ने जमकर हंगामा किया.

'नमाज वर्सेस हनुमान चालीसा': विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी विधायक जय श्रीराम का नारा लगाते हुए वेल में आ गए. उन्होंने स्पीकर से कार्यस्थगन पढ़ने की मांग की. इससे पहले इसी मुद्दे पर बीजेपी विधायकों ने सदन के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया.

  • Share this:

    रांची. झारखंड की सियासत में इन दिनों ‘नमाज वर्सेस हनुमान चालीसा’ पर सियासत गर्म है. बीजेपी (BJP) ने मानसून सत्र के दूसरे दिन सोमवार को इस मुद्दे पर सदन (Jharkhand Assembly) में जोरदार हंगामा किया. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी विधायक जय श्री राम का नारे लगाते हुए वेल में आ गये. और विधानसभा अध्यक्ष से कार्यस्थगन पढ़ने की मांग की. वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने हनुमान चालीसा पढ़ी और अपनी बात रखी.

    इससे पहले इसी मुद्दे पर बीजेपी विधायकों ने सदन के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया. बीजेपी विधायक झाल-बजाते और हरे राम-हरे कृष्णा का नारा लगाते नजर आए. बीजेपी का कहना है कि जब तक नमाज के लिए कमरा आवंटन को रद्द नहीं किया जाता, तब तक यह विरोध जारी रहेगा.

    ये हैं कागजी लागुरी, नौकरी के नाम पर बेचे गए थे, घर लौटे तो अपनी भाषा भूल बोलते हैं फर्राटेदार पंजाबी

    बता दें कि झारखंड विधानसभा में नमाज अदा करने के अलग से कमरा आवंटित किया गया है. इस मुद्दे पर सत्तापक्ष और विपक्ष आमने- सामने हैं. सोमवार को सदन में वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने हनुमान चालीसा पढ़कर अपनी बात रखी. वहीं बीजेपी विधायक विरंची नारायण ने कमरा का आवंटन रद्द नहीं होने तक सदन नहीं चलने देने का ऐलान किया.

    ये भी पढ़ें- हॉस्पिटल ने आयुष्‍मान भारत कार्ड पर नहीं किया इलाज, पैसे खत्‍म होने पर की बेरहमी से पिटाई

    प्रश्नकाल के दौरान भी सदन में बीजेपी का हंगामा जारी रहा. बीजेपी विधायकों ने वेल आकर नारेबाजी की. विधायक नियोजन नीति रद्द की मांग कर रहे थे. इस दौरान रिपोर्टर्स टेबल पर कार्यरत कर्मियों को काम करने से रोकने की कोशिश हुई. हालांकि विधानसभा अध्यक्ष के द्वारा बार- बार विधायकों को सीट पर वापस जाने का निर्देश दिया गया. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि नियमन के तहत ही कार्यस्थगन पढ़ा जाएगा. बीजेपी विधायक व पूर्व मंत्री भानु प्रताप शाही कुर्सी पर चढ़ कर हंगामा करते नजर आए. इसके बाद स्पीकर ने सदन की कार्यवाही 12:45 तक के लिये स्थगित कर दी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज