हेमंत सरकार पर बीजेपी का निशाना- बोली झारखंड में महिलाएं नहीं हैं सुरक्षित
Ranchi News in Hindi

हेमंत सरकार पर बीजेपी का निशाना- बोली झारखंड में महिलाएं नहीं हैं सुरक्षित
सीएम हेमंत सोरेन. (फाइल फोटो)

झारखंड (Jharkhand) की हेमंत सोरेन सरकार पर बीजेपी (BJP) ने निशाना साधा है. बीजेपी का आरोप है कि राज्य में महिलाओं से रेप (Rape) और छेड़छाड़ की वारदात यहां आम है. पुलिस अपना काम सही से नहीं कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 9, 2020, 4:50 PM IST
  • Share this:
रांची. प्रदेश भर में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर विपक्ष सरकार पर सवाल उठा रहा है. विपक्ष का कहना है कि प्रदेश में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. राज्य में पुलिस लॉ एंड आर्डर को सुधारने की बजाय दूसरे कामों में लगी है. वहीं सत्ता पक्ष का कहना है कि महिला सुरक्षा सरकार की प्राथमिकता में है. सूबे में शायद ही कोई ऐसा जिला होगा, जहां महिलाएं असुरक्षित हों. सत्ता पक्ष का कहना है कि बिहार में कोई मुद्दा नहीं बचा है, जिसके चलते विपक्ष लॉ एंड आर्डर का हवाला देकर सरकार को घेरने की कोशिश कर रहा है.

पुलिस अपना काम करने के बजाए दूसरे कामों में ज्यादा गम्भीर है ऐसा विपक्ष में बैठी बिजेपी का आरोप है. महिलाओं के साथ हो रही घटनाओं को लेकर सरकार को जितनी संजीदगी दिखानी थी वो शायद इस विषय पर गम्भीर नहीं है. वहीं पुलिस अपने बेसिक्स को भुला कर काम कर रही है. यही वजह है कि महिलाएं खुद को असुरक्षित महसूस कर रही है. बीते कुछ दिनों की ही बात की जाए तो सूबे के कई जिलों में महिलाओं और बच्चियों के साथ छेड़खानी और दुष्कर्म जैसी वारदात देखने को मिली हैं. बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता सरोज सिंह का कहना है कि गोड्डा, देवघर, जमशेदपुर, गढ़वा सहित सूबे के दूसरे हिस्सों में भी लगातार दुष्कर्म जैसी वारदात सुनने को मिल रही हैं जो बताती हैं कि सूबे में पुलिस अपना काम छोड़कर बाकी दूसरे सभी काम कर रही है.

झारखंड: मानसून सत्र के दौरान बिना कोरोना टेस्ट नहीं मिलेगी विधानसभा में एंट्री



कांग्रेस ने कहा महिला सुरक्षा को लेकर मुख्यमंत्री हैं गंभीर
महिला सुरक्षा को लेकर सत्ताधारी दल कांग्रेस का कहना है कि इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. वहीं पार्टी का कहना है कि मामले को लेकर सरकार गभीर है और मुख्यमंत्री भी इन मामलों को लेकर संजीदा हैं. पिछले दिनों महिला के साथ थाना प्रभारी के द्वारा दुर्व्यवहार के मामले पर भी मुख्यमंत्री के निर्देश पर कार्रवाई की गई थी. इन बातों का हवाला देते हुए प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर का कहना है सरकार महिला सुरक्षा जैसे गम्भीर मुद्दों को लेकर सजग है.

जेएमएम ने कहा महिला सुरक्षा है सरकार की प्राथमिकता
जेएमएम नेता मनोज पांडे का कहना है कि सरकार इस मुद्दे पर गम्भीर है. गोड्डा में हुई साध्वी के साथ दुष्कर्म की घटना पर पार्टी का कहना है की मुख्यमंत्री ने इस मामले को लेकर त्वरित निर्देश दिया, जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. वहीं अन्य आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading