• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • Covid-19: नवी मुंबई में फंसे बोकारो के 63 मजदूर, खाने-पीने के लाले पड़े, मदद की गुहार

Covid-19: नवी मुंबई में फंसे बोकारो के 63 मजदूर, खाने-पीने के लाले पड़े, मदद की गुहार

कोरोना वायरस से फैलने से रोकने के लिए सरकार ने 21 दिन के लॉकडाउन का ही फैसला क्‍यों लिया.

कोरोना वायरस से फैलने से रोकने के लिए सरकार ने 21 दिन के लॉकडाउन का ही फैसला क्‍यों लिया.

विधायक लंबोदर महतो ने बताया कि नवी मुंबई में फंसे सभी 63 मजदूर गोमिया के कतवारी गांव के रहने वाले हैं. देशव्यापी लॉकडाउन के कारण वे वहां निकल नहीं पा रहे. मजदूरों के पास खाने-पीने का भी सामान नहीं बचा है. ऐसे में उन्हें तत्काल मदद की जरूरत है.

  • Share this:
    बोकारो. कोरोना (Corona) को लेकर पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन (Lockdown) है. इस दौरान जो जहां हैं, उन्हें वहीं रहने को कहा गया है. बोकारो (Bokaro) के गोमिया प्रखंड के 63 मजदूर (Laborers) नवी मुंबई (Navi Mumbai) में फंस गये हैं. इनके पास खाने-पीने तक के लिए उपाय नहीं हैं. स्थानीय विधायक ने इस बाबत मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने अपील कर इन मजदूरों के लिए मदद की गुहार लगाई है. मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से मदद की अपील की है.

    मजदूरों को तत्काल मदद की जरूरत 

    विधायक लंबोदर महतो ने बताया कि नवी मुंबई में फंसे सभी 63 मजदूर गोमिया के कतवारी गांव के रहने वाले हैं. देशव्यापी लॉकडाउन के कारण वे वहां निकल नहीं पा रहे. मजदूरों के पास खाने-पीने का भी सामान नहीं बचा है. ऐसे में उन्हें तत्काल मदद की जरूरत है. मजदूरों के मुताबिक वे लोग नवी मुंबई के उड़न पनवेल थानाइलाके के वहल में हैं.

    देवघर के लोग हरिद्वार में फंसे 

    देवघर के भी 25 लोगों के हरिद्वार में फंसने की सूचना है. जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से इन्हें मदद पहुंचाने का आग्रह किया है. सीएम ने बाहर फंसे लोगों से अपील की है कि सम्पूर्ण देश में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन है. ऐसे में जो जहां हैं, उन्हें वहीं सुरक्षित रहने का प्रयास करना चाहिए.

    सीएम हेमंत सोरेन का ट्वीट 



    कोरोना को लेकर राज्य स्तरीय कंट्रोल रूम शुरू

    बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार ने राज्य स्तरीय कंट्रोल रूम 181 शुरू किया है. राज्य से बाहर रह रहे लोगों के लिए फोन नंबर 0651-2282201 जारी किया गया है. इस पर लोग कोरोना से जुड़ी समस्याएं एवं जानकारी देकर मदद ले सकते हैं.

    ये भी पढ़ें- कोरोना के खौफ में झड़प! दो गुटों की मारपीट में एक की मौत, 5 घायल 

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज