बोकारो से 18 करोड़ का यूरेनियम हुआ बरामद, अब पुल‍िस तलाश रही है इसका इंटरनेशनल कनेक्‍शन

बोकारो पुलिस इस मामले में इंटरनेशनल कनेक्शन की भी जांच कर रही है.

एसपी के मुताबिक गिरफ्तार तस्कर यूरेनियम (Uranium) को बेचने के लिए ग्राहक की तलाश रहे थे, लेकिन उससे पहले इसकी भनक पुलिस को लग गई. और कार्रवाई कर यूरेनियम समेत सातों तस्करों को दबोज लिया गया.

  • Share this:
    रिपोर्ट- मृत्युंजय कुमार

    बोकारो. बोकारो पुलिस को गुरुवार को बड़ी सफलता हाथ लगी. पुलिस ने 7 किलो यूरेनियम (Uranium) के साथ 7 लोगों को गिरफ्तार किया. जानकारी के मुताबिक पुलिस को मंगलवार को गुप्त सूचना मिली थी कि यूरेनियम के साथ बालीडीह थाना क्षेत्र के राजेंद्र नगर में कुछ लोग मौजूद हैं. पुलिस ने राजेंद्र नगर में छापेमारी कर हरेराम शर्मा नामक युवक को पकड़ा था. फिर उससे मिले सुराग पर अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर 7 किलो यूरेनियम और 6 अन्य युवकों को गिरफ्तार किया. सभी से पुलिस पूछताछ कर रही है.

    इंटरनेशनल कनेक्शन की पड़ताल

    पुलिस गिरफ्तार युवकों की उग्रवादियों और आतंकवादियों से सांठगांठ के साथ इंटरनेशनल कनेक्शन की भी पड़ताल कर रही है. जब्त यूरेनियम की बाजार में कीमत 18 करोड़ रुपए आंकी गई है. गिरफ्तार तस्करों में हरला के चौफांद निवासी पंकज कुमार, पुरनाटांड़ निवासी दीपक महतो, चिटाही निवासी महावीर महतो उर्फ बलराम महतो, बालीडीह के राजेंद्र नगर निवासी हरेराम शर्मा, चास मेन रोड निवासी बापी चंद्रा, चीराचास के कृष्णकांत राणा और जैनामोड़ फुसरो रोड सब्जी मंडी गली निवासी अनिल सिंह शामिल हैं.

    एसपी चंदन कुमार झा ने बताया कि अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी कर 7 तस्करों को 7 किलो यूरेनियम के साथ गिरफ्तार किया गया है. सभी तस्करों को जेल भेज दिया गया है. बरामद यूरेनियम की लेबोरेट्री में जांच कराई जाएगी.

    परमाणु ऊर्जा अधिनियम के तहत केस दर्ज

    एसपी के मुताबिक गिरफ्तार तस्कर यूरेनियम को बेचने के लिए ग्राहक की तलाश रहे थे,  लेकिन उससे पहले इसकी भनक पुलिस को लग गई. और कार्रवाई कर यूरेनियम समेत तस्करों को दबोज लिया गया. इस मामले में हरला थाने में परमाणु ऊर्जा अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है. पुलिस की टीम पिछले तीन दिनाें से इस मामले में कार्रवाई कर रही थी.