लाइव टीवी

पहले से बैंक में गिरवी रखी जमीन को बेचकर की 15.50 लाख की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

Gyanendu | News18 Jharkhand
Updated: March 13, 2019, 1:56 PM IST
पहले से बैंक में गिरवी रखी जमीन को बेचकर की 15.50 लाख की ठगी, आरोपी गिरफ्तार
बैंक में गिरवी रखी जमीन को बेचने के नाम पर ठगी करने का आरोपी पुलिस हिरासत में

इस बीच जब जमीन की रजिस्ट्री चंद्रिका रजक के नाम करने की बात आरोपी टालता रहा. जब मामला हद से गुजरा तो चंद्रिका झा ने अपने पैसे की मांग की. लगातार दो वर्षों से पैसे की मांग होती रही लेकिन आरोपी पैसे लौटाने की बात को टालमटोल करता रहा.

  • Share this:
बोकारो पुलिस ने चास के तारानगर निवासी रामनरेश सिंह को एक ऐसी जमीन की बिक्री के एवज में 15.50 लाख रुपए ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जो लोन के एवजपहले ही बैंक में गिरवी थी.  सेक्टर-6 थाना पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बीएसएल से रिटायर्ड कर्मी चंद्रिका रजक से आरोपी रामनरेश सिंह ने अपने जीवन भर की जमा पूंजी से जमीन खरीद का सौदा किया. दोनों का इसके लिए आपस में एंग्रीमेंट हुआ लेकिन चंद्रिका रजक जमीन की रजिस्ट्री नहीं करा सका.

इस बीच जब जमीन की रजिस्ट्री चंद्रिका रजक के नाम करने की बात आरोपी टालता रहा. जब मामला हद से गुजरा तो चंद्रिका झा ने अपने पैसे की मांग की. लगातार दो वर्षों से पैसे की मांग होती रही लेकिन आरोपी पैसे लौटाने की बात को टालमटोल करता रहा. फिर इस मामले में शिकायतकर्ता चंद्रिका रजक ने  थाने में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया.

बोकारो पुलिस ने जब मामले की तफ्तीश की तो पता चला कि आरोपी ने चास थाना क्षेत्र के नंदुआ स्थान की एक जमीन को लेकर एग्रीमेंट किया था यह जमीन व मकान पर वह पहले से ही बैंक से लोन लिए हुए था. इस कारण जमीन बैंक के पास गिरवी थी जिसका उसने सौदा कर 15 लाख ठग लिए.

यह भी पढ़ें - उज्ज्वला योजना की गैस देने के बहाने ग्रामीणों की अंगूठा निशानी व आधारकार्ड लेकर खाते से रकम उड़ाने वाले पकड़े

यह भी पढ़ें- रामगढ़ में पीएलएफआई के 5 नक्सली गिरफ्तार, आगजनी व अपहरण के मामलों में थी तलाश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बोकारो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 13, 2019, 1:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर