• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • Bharat Bandh: बोकारो-सिमडेगा में ट्रैफिक व्‍यवस्‍था चरमराई, राजनीतिक दलों के नेता-कार्यकर्ता सड़क पर उतरे

Bharat Bandh: बोकारो-सिमडेगा में ट्रैफिक व्‍यवस्‍था चरमराई, राजनीतिक दलों के नेता-कार्यकर्ता सड़क पर उतरे

Bharat Bandh Updates: बोकारो में बंद समर्थकों ने बीच सड़क पर बैठकर यातायात को पूरी तरह से ठप कर दिया. (न्‍यूज 18)

Bharat Bandh Updates: बोकारो में बंद समर्थकों ने बीच सड़क पर बैठकर यातायात को पूरी तरह से ठप कर दिया. (न्‍यूज 18)

Bharat Bandh in Jharkhand: किसान संगठनों के आह्वान पर भारत बंद का झारखंड में भी असर पड़ा है. बोकारो और सिमडेगा में महागठबंधन में शामिल दलों नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया. इस दौरान यातायात को भी बाधित कर दिया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    मृत्‍युंजय कुमार/श्रीराम पुरी

    बोकारो/सिमडेगा. तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर 9 महीने से दिल्ली बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों ने 27 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया था. किसान संगठनों की इस अपील में राजनीतिक दल भी कूद पड़े हैं. देश के विभिन्‍न राज्‍यों में किसानों के अलावा विभिन्‍न राजनीतिक दल के कार्यकर्ता भी विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. झारखंड के बोकारो और सिमडेगा में भी इसका असर देखा जा रहा है. किसान संगठनों की मांग के समर्थन में विभिन्‍न जगहों पर सड़क मार्ग अवरुद्ध कर दिया गया है.

    पहले बात करते हैं बोकारो की जहां प्रदर्शनकारियों ने सड़क मार्ग पर झंडा लेकर बैठ गए. किसान संगठनों के आह्वान पर संयुक्त मोर्चा ने भारत बंद का समर्थन किया है. बोकारो में भारत बंद कराने को लेकर संयुक्त मोर्चा के नेता और कार्यकर्ता सड़क पर उतर गए. इस दौरान प्रदर्शनकारी नेता आम राहगीरों से भी उलझ रहे हैं. ऐसी ही एक तस्वीर बोकारो के नया मोड़ स्थित बिरसा चौक पर देखने को मिली, जहां बाइक से जा रहे दो लोगों को बंद समर्थकों ने रोक दिया. बेरमो में भी संयुक्त मोर्चा के नेता बीच सड़क पर कुर्सी लगाकर बैठ गए. इससे इलाके में कोयले की ट्रांसपोर्टिंग पूरी तरह से बंद करा दी गई है. भारत बंद के समर्थन में कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा, राष्ट्रीय जनता दल और वाम दल के नेता सुबह से ही जिले भर में बीच सड़क पर धरने पर बैठ गए. इस दौरान गाड़ियों की आवाजाही पूरी तरह से बंद कर दी है. बंद समर्थक दुकानों को भी बंद करा रहे हैं.

    सिमडेगा में भी भारत बंद को लेकर प्रदर्शन

    सिमडेगा में भारत बंद समर्थकों ने बीच सड़क पर ही जम गए, जससे रोड के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गईं. (न्‍यूज 18)

    भारत बंद का सिमडेगा में व्यापक असर देखने को मिला है. महागठबंधन में शामिल पार्टियों के नेता सड़क पर उतर कर जाम कर दिया, जिससे दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गईं. इस बीच, खबर है कि प्रशासन ने बल प्रयोग कर एनएच-143 पर लगे जाम को को खुलवा दिया. इस दौरान महागठबंधन के कुछ नेताओं को हिरासत में भी लिया गया है. बता दें कि केन्द्र सरकार के कृष‍ि कानूनों के विरोध में देश भर में विरोध जारी है. सिमडेगा में जिलाध्यक्ष अनूप केशरी की अगुवाई में जिला कांग्रेस कमिटी के कार्यकर्ता बीरू में सड़क पर उतर चक्का जाम कर दिया. इससे सड़क के दोनो तरफ लंबा जाम लग गया.  जाम होने से पटना से आने वाली यात्री बस सहित कई गाड़ियां फंस गई हैं.  स्‍कूल वाहन भी जहां-तहां जाम में फंस गए. इससे आमलोगों के साथ ही छात्रों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज