• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • Big News: बोकारो रेलवे स्टेशन के पास लोको रनिंग रूम में ब्लास्ट

Big News: बोकारो रेलवे स्टेशन के पास लोको रनिंग रूम में ब्लास्ट

Blast at Loco Running Room: ब्‍लास्‍ट से लोको रनिंग रूम में बने किचन का एक हिस्‍सा ध्‍वस्‍त हो गया. (न्‍यूज 18)

Blast at Loco Running Room: ब्‍लास्‍ट से लोको रनिंग रूम में बने किचन का एक हिस्‍सा ध्‍वस्‍त हो गया. (न्‍यूज 18)

Blast Near Bokaro Railway Station: व्‍यस्‍त रहने वाले बोकारो रेलवे स्‍टेशन के पास धमाके से अफरा-तफरी का माहौल हो गया. शुरुआत में लोग समझ ही नहीं पा रहे थे कि हुआ क्‍या है. प्रारंभ में रेलवे अधिकारी बयान देने से बचते रहे, लेकिन बाद में लोको रनिंग रूम में धमाके की पुष्टि की.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    मृत्‍युंजय कुमार

    बोकारो. झारखंड के बोकारो रेलवे स्टेशन के पास बने संयुक्त चालक एवं गार्ड रनिंग रूम में अचानक हुए विस्फोट से अफरा-तफरी मच गई. धमाके के बाद लोगों को यह समझ नहीं आ रहा था कि आखिर यहां हुआ क्या है? थोड़ी देर बाद यह जानकारी मिली की रनिंग रूम के किचन में LPG सिलेंडर में विस्फोट हुआ है. इस धमाके में किचन की एक दीवार पूरी तरह ढह गई. हादसे में किचन में खाना बना रहा कुक हराधन और सहयोगी सरिता को हल्की चोट आने की भी खबर है. रेलवे के अधिकारी इस मामले को लेकर कुछ भी बोलने से बचते नजर आए. बोकारो के एआरएन अरविंद प्रदीप ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि घायल कुक की स्थिति ठीक है. उसे इलाज के लिए आद्रा रेलवे अस्पताल भेज दिया गया है. घटना के बाद फायर ब्रिगेड के अधिकारी मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया है.

    जानकारी के मुताबिक, रेलवे स्टेशन में लोको पायलट और सहायक लोको पायलट के आराम करने के लिए रनिंग रूम बनाया गया है. यहां इन लोगों के लिए एक किचन भी बना हुआ है. खाना बनाने का काम किसी वेंडर को दिया गया है. बुधवार सुबह जब कुक और उसकी सहयोगी खाना बना रहे थे, उसी दौरान LPG गैस सिलेंडर में जबरदस्त धमाका हो गया. ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि एक दीवाल पूरी तरह से ध्वस्त हो गया और वहां रखा पूरा सामान तितर-बितर हो गया. खाना बना रहे हराधन को चोट अधिक लगी है, जिसका इलाज कराया जा रहा है. वहीं, उसकी सहयोगी सरिता को भी हल्की चोट आई है. पहले तो रेलवे के अधिकारी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बचते नजर आए, लेकिन बाद में बोकारो रेलवे के एआरएम अरविंद प्रदीप एस ने घटना की पुष्टि कर दी.

    यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें! हावड़ा-रांची स्‍पेशल ट्रेन के ओरिजिन स्‍टेशन में बदलाव, घर से निकलने से पहले पढ़ लें यह खबर

     ARM अरविंद प्रदीप ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जाएगी. हमारा पहला लक्ष्य घायल का इलाज करना था. यहां खाना बनाने का जिम्मा वेंडर को दिया गया है. वेंडर के साथ बैठकर पूरे मामले की जानकारी ली जाएगी. आगे इस तरह की घटना न हो उसके लिए जो भी सुरक्षा मानक का इस्तेमाल किया जाना है, वो किया जाएगा. फायर ब्रिगेड के अधिकारी सुरेंद्र यादव मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना किया. उन्होंने बताया कि एलपीजी गैस सिलेंडर में अचानक विस्फोट होने की बात कही गई है. गैस सिलेंडर कमर्शियल और घरेलू दोनों हैं, ऐसे में कह पाना अभी मुश्किल है कि किस सिलेंडर के इस्तेमाल का आदेश है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज