लाइव टीवी

बोकारो: होम क्वारंटाइन में संक्रमित महिला के घरवाले, गांव को किया सेनिटाइज
Bokaro News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: April 6, 2020, 3:34 PM IST
बोकारो: होम क्वारंटाइन में संक्रमित महिला के घरवाले, गांव को किया सेनिटाइज
बोकारो में संक्रमित महिला के घरवालों को प्रशासन ने होम क्वारंटाइन में रखा है.

डीसी ने बताया कि तेलों स्थित संक्रमित महिला (Corona Infected Woman) के परिवारवालों को होम क्वारंटाइन (Home Quarantine) में रखा गया है. इनमें बच्चे भी शामिल हैं. चिकित्सीय दल बस्ती में मौजूद रहेंगे. सभी का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है.

  • Share this:
बोकारो. उपायुक्त मुकेश कुमार ने बताया कि चंद्रपुरा प्रखंड के तेलों गांव की महिला कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाई गई है. संक्रमित महिला को बोकारो जनरल अस्पताल (BGH) के कोविड-19 वार्ड में शिफ्ट कर इलाज शुरू कर दिया गया है. हालांकि संक्रमित महिला में कोरोना के लक्षण नहीं दिखाई पड़ रहे, पर रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है, तो नियमित इलाज चलता रहेगा. महिला के संपर्क में आये परिवार के लोगों के सैंपल को भी जांच के लिए भेज दिया गया है.

होम क्वारंटाइन में परिवारवाले 

डीसी ने बताया कि तेलों स्थित संक्रमित महिला के परिवारवालों को होम क्वारंटाइन में रखा गया है. इनमें बच्चे भी शामिल हैं. चिकित्सीय दल बस्ती में मौजूद रहेंगे. सभी का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है. प्रशासन के द्वारा पीड़िता के घर पर सूखा राशन उपलब्ध कराया गया है. सभी को घर के अंदर ही सुरक्षित रहने की सलाह दी गई है. घर के अंदर डिस्टेन्स मैंटेन करके रहने को कहा गया है.



गांव को किया सेनिटाइज



तेलों बस्ती में संक्रमित महिला के घर और आसपास के क्षेत्रों समेत पूरे गांव को सेनिटाइज कर दिया गया है. गली-मोहल्ले में फोगिंग की गई है. उपायुक्त और एसपी ने तेलों गांव का जायजा लेकर महिला के संपर्क में आने वाले लोगों की जानकारियों जुटाईं. इस दौरान उपायुक्त ने ग्रामीणों से प्रशासन को सहयोग करने की अपील की. साथ ही गांव से बाहर नहीं जाने की लोगों को सलाह दी.

तबलीगी जमात से जुड़ी है संक्रमित महिला

 

 

बता दें कि रविवार को बोकारो जिले के चंद्रपुरा के तेलों में एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई. संक्रमित महिला हाल में बांग्लादेश के ढाका से यात्रा कर अपने परिवार के साथ चंद्रपुरा स्थित तेलों लौटी थी. यह महिला भी तबलीगी जमात से जुड़ी हुई है. बताया गया कि महिला अपने पति समेत पांच लोगों के साथ बीते 18 मार्च को बगंलादेश से लौटी.

इनपुट- ज्ञानेंदू

ये भी पढ़ें- रांची के हिंदपीढ़ी में धर्म विशेष के अधिकारियों की तैनाती पर बीजेपी ने उठाये सवाल, CM हेमंत को लिखा पत्र

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बोकारो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 3:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading