लाइव टीवी

चास बीडीओ के खाते से 10 लाख उड़ाने वाले दो साइबर अपराधी बिहार के बांका से गिरफ्तार
Bokaro News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: February 28, 2020, 12:36 PM IST
चास बीडीओ के खाते से 10 लाख उड़ाने वाले दो साइबर अपराधी बिहार के बांका से गिरफ्तार
बोकारो पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार अपराधियों के तार यूपी के रायबरैली से जुड़े हुए हैं

सेक्टर फोर थानाप्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि बीते जनवरी में बीडीओ के खाते से साइबर अपराधियों ने दस लाख से ज्यादा रुपये उड़ा लिये थे. इन पैसों से आरोपियों ने यूपी के रायबरैली में एक ज्वेलरी दुकान से 6 लाख 15 हजार रुपये के गहने खरीदे. जांच में इस बात का खुलासा हुआ.

  • Share this:
बोकारो. चास प्रखंड के बीडीओ (BDO) संजय शांडिल्य के बैंक खाता से पैसे उड़ाने वाले दो साइबर ठगों (Cyber Criminal) को पुलिस ने गिरफ्तार (Arrest) कर लिया. दोनों को बिहार के बांका जिले से गिरफ्तार किया गया. और गुरुवार रात बोकारो लाया गया. आरोपी राजा मुराद और आफताब अली बांका के चांदन गांव के रहने वाले हैं. पुलिस के मुताबिक इनदोनों ने बीडीओ के खाते से 10 लाख 67 हजार रुपये उड़ा लिए थे.

सेक्टर फोर थानाप्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि बीते जनवरी में बीडीओ के खाते से साइबर अपराधियों ने दस लाख से ज्यादा रुपये उड़ा लिये थे. इन पैसों से आरोपियों ने यूपी के रायबरैली में एक ज्वेलरी दुकान से 6 लाख 15 हजार रुपये के गहने खरीदे. जांच में इस बात का खुलासा हुआ. पुलिस ने ज्वेलरी को बरामद कर लिया है.

गिरोह के तार बिहार और यूपी में फैले हुए हैं- पुलिस

थानाप्रभारी के मुताबिक इस गिरोह के तार बिहार और यूपी में जुड़े हुए हैं. और इस फ्रॉड में आरोपी राजा मुराद के मोबाइल का इस्तेमाल किया गया. उस मोबाइल को भी बरामद कर लिया गया है. पुलिस गिरोह के सरगना और अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी में जुटी है.



एसबीआई का स्टॉफ बताकर बीडीओ से किया था फ्रॉड

विधानसभा चुनाव के दौरान बीडीओ के मोबाइल पर कॉल आया था. कॉल करने वाले ने खुद को एसबीआई का स्टॉफ बताया. और कहा कि आपका खाता बंद हो जाएगा, नहीं तो ऐप में डिटेल्स भरिए. बीडीओ ने ऐप डाउनलोड कर उसमें खाता संबंधी सारा डिटेल्स भर दिया था. जिसके बाद तीन दिन के अंदर उनके खाते से 10 लाख 66 हजार रुपये उड़ा लिये गये थे.

इनपुट- ज्ञानेंदू

ये भी पढ़ें- 12वीं की छात्रा को 3 मिनट की देरी के लिए मिली एक साल की सजा! 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बोकारो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 28, 2020, 12:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर