बोकारो की बेटी तान्या ने मॉडलिंग में लहराया परचम, बनीं मिस क्वीन ऑफ इंडिया- 2019

तान्या सिन्हा ने कहा कि सिर्फ सपने देखने से सफलता नहीं मिलती, बल्कि उसके लिए मेहनत करना पड़ता है. जोखिम लेने वाले ही मंजिल पाते हैं.

News18 Jharkhand
Updated: June 10, 2019, 2:07 PM IST
बोकारो की बेटी तान्या ने मॉडलिंग में लहराया परचम, बनीं मिस क्वीन ऑफ इंडिया- 2019
तान्या सिन्हा
News18 Jharkhand
Updated: June 10, 2019, 2:07 PM IST
बोकारो की बेटी तान्या सिन्हा ने मॉ़डलिंग के क्षेत्र में परचम लहराया है. वह मिस क्वीन ऑफ इंडिया- 2019 बनी हैं. शनिवार रात को इसका ऐलान होते ही बोकारो में जैसे जश्न का माहौल बन गया. जिले के लिए यह गौरव की बात है कि एक बेटी राष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर विजेता बनी हैं. इसके आगे तान्या मॉडलिंग के क्षेत्र में अतंरराष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व करना चाहती हैं.

मिस क्वीन ऑफ इंडिया- 2019 प्रतियोगिता दो से आठ जून तक चली. तीन राउंड के बाद विजेता का चयन हुआ. पहले राउंड में खुद के बारे में बताना था. दूसरे राउंड में कुछ प्रश्नों का जवाब देना था. आखिरी दौर में एक मिनट में कुछ सवाल हल करना था. तान्या ने तीनों स्टेज को आसानी से पार कर लिया.

खिताब पाने के बाद तान्या सिन्हा ने कहा कि सिर्फ सपने देखने से सफलता नहीं मिलती, बल्कि उसके लिए मेहनत करना पड़ता है. जोखिम लेने वाले ही मंजिल पाते हैं. परिवार से कोई मॉडलिंग क्षेत्र में नहीं है, बावजूद इसके परिवारवालों ने हमारा हम मौके पर साथ दिया.

तान्या ने वर्ष 2015 में मॉडलिंग की ओर रूख किया और लगातार आगे बढ़ती गईं. बोकारो में 12वीं की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने मास कम्यूनिकेशन की डिग्री हासिल की. तान्या ने कुछ समय के लिए पत्रकारिता के क्षेत्र में भी काम किया. बाद में वह मॉडलिंग करने लगीं.

पिता डॉ संजय सिन्हा और माता नीलकमल सिन्हा ने बताया कि तान्या का बचपन से ही मॉडलिंग के प्रति झुकाव रहा है. वह पढ़ाई के दौरान मॉडलिंग की ओर बढ़ी. हमलोगों ने तान्या का हौंसला बढ़ाया. इसका परिणाम सामने है. हर मां- बाप को बेटियों को अपना करियर चुनने की आजादी देनी चाहिए.

इनपुट- ज्ञानेंदू

ये भी पढ़ें- कमाऊ रेलमंडल का ये हाल, ट्रेनों की लेटलतीफी से यात्री बेहाल
Loading...

हजारीबाग में भीषण सड़क दुर्घटना में 11 लोगों की मौत, 26 घायल

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बोकारो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 10, 2019, 2:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...