Home /News /jharkhand /

झारखंड में होगी 97000 शिक्षकों की भर्ती, शिक्षा मंत्री बोले- अभी से तैयारी में जुट जाएं युवा

झारखंड में होगी 97000 शिक्षकों की भर्ती, शिक्षा मंत्री बोले- अभी से तैयारी में जुट जाएं युवा

Government Job in Jharkhand: झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने प्रदेश में 97 हजार शिक्षकों की बहाली निकालने की बात कही है. (फाइल फोटो)

Government Job in Jharkhand: झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने प्रदेश में 97 हजार शिक्षकों की बहाली निकालने की बात कही है. (फाइल फोटो)

Jharkhand Teacher Vacancy Latest Updates: झारखंड में जल्‍द ही लगभग एक लाख शिक्षकों की भर्ती होने वाली है. प्रदेश के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने खुद इसकी जानकारी दी है. ऐसे में जल्‍द ही झारखंड में सरकारी नौकरी पाने का अवसर मिलने वाला है.

अधिक पढ़ें ...

    बोकारो. दीपावली से पहले झारखंड के योग्‍य बेरोजगार युवक-युवतियों के लिए बड़ी खबर है. प्रदेश में जल्‍द ही 97 हजार शिक्षकों की भर्ती होने वाली है. यह बात खुद सूबे के शिक्षा मंत्री ने कही है. झारखंड के कैबिनेट मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि 13,000 पारा टीचर्स और 13,000 अहर्ता रखने वाले (टीचर ट्रेनिंग करने वाले) शिक्षकों की जल्‍द ही भर्ती निकाली जाएगी. उन्‍होंने बताया कि पहले चरण में कुल 26 हजार शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी. इसके बाद दूसरे चरण में 71,000 शिक्षकों को नियुक्‍त किया जाएगा.

    झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि उन्‍होंने 71 हजार शिक्षकों की भर्ती निकालने का निर्देश दे दिया है. जगरनाथ महतो ने यह बात बोकरो के दौरे के दौरान खुले मंच से कही है. प्रदेश के शिक्षा मंत्री ने युवाओं को बकायदा इसके लिए तैयारी भी शुरू करने की बात कही है. साथ ही कहा कि झारखंड को शिक्षित करने का काम किया जाएगा. बता दें कि झारखंड में शिक्षकों की बड़े पैमाने पर कमी है. प्रदेश के तकरीबन सभी सरकारी स्‍कूलों में तय पद के अनुसार टीचर्स नहीं हैं. ऐसे में शिक्षण कार्य भी प्रभावित होता है. इसे देखते हुए राज्‍य सरकार ने बड़े पैमाने पर शिक्षकों की नियुक्ति करने का फैसला किया है.

    अब घने कोहरे के लिए रहें तैयार, बारिश को लेकर भी लेटेस्‍ट अपडेट जारी

    इसके पहले मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने झा कार्मिक, प्रशासनिक सुधार एवं राजभाषा विभाग द्वारा आयोजित बैठक में नियुक्ति प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश दिया था. इस संबंध में अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश भी दिए गए. मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्मिक, प्रशासनिक सुधार एवं राजभाषा विभाग के अलावा झारखंड लोक सेवा आयोग एवं झारखंड कर्मचारी चयन आयोग आपस में बेहतर समन्वय स्थापित कर नियुक्ति प्रक्रिया में तेजी लाएं. किसी भी विभाग की ओर से भर्तियों को लंबित न रहने दिया जाए. राज्य सरकार की मंशा है कि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार मिले और नियुक्ति प्रक्रिया किसी भी स्तर पर लंबित न रहे.

    Tags: Bokaro news, Career, Government jobs, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर