• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • BSF में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी, कूरियर एजेंट बनकर पुलिस ने फर्जी IG को दबोचा

BSF में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी, कूरियर एजेंट बनकर पुलिस ने फर्जी IG को दबोचा

आरोपी ने खुद को इस फर्जीवाड़े से अलग बताया.

आरोपी ने खुद को इस फर्जीवाड़े से अलग बताया.

पुलिस ने बताया कि आरोपी बीएसएफ (BSF) हजारीबाग का फर्जी जॉइनिंग लेटर देकर युवकों से रुपये ठगते थे. खुद को बीएसएफ का आईजी बताने पर युवा आसानी से इसके झांसे में आ जाते थे.

  • Share this:
बोकारो. बीएसएफ (BSF) में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी (Cheating) करने के आरोपी को बोकारो पुलिस (Bokaro Police) ने बड़े ही नाटकीय अंदाज में गिरफ्तार किया. कूरियर एजेंट बनकर पुलिस बिहार के भागलपुर पहुंची और आरोपी को धर- दबोचा. आरोपी मानव राज शर्मा खुद को बीएसएफ का अधिकारी बताकर नौकरी देने के नाम पर युवाओं से रुपये ठगता था.

आरोपी मानव राज को गिरफ्तार करने के लिए बोकारो के बालीडीह पुलिस का एक अधिकारी और एक जवान पिछले एक सप्ताह से भागलपुर में कैंप किये हुए थे. जब इन्हें आरोपी के बारे में पक्की सूचना मिली, तो कूरियर एजेंट बनकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी के पास से 4 मोबाइल जब्त किये गये हैं. जिससे नौकरी के नाम पर पैसे के ट्रांजेक्शन की बात सामने आयी है. हालांकि आरोपी के अन्य दो सहयोगी पुलिस को चकमा देकर फरार होने में सफल रहे.



फर्जी जॉइनिंग लेटर दिखाकर करता था ठगी

पुलिस के मुताबिक आरोपी ने झारखंड के अलावा बिहार में भी कई युवाओं को अपने जाल में फंसाया. बोकारो के बालीडीह थानाक्षेत्र के छतनीटाड़ में रहने वाले दो युवकों को भी आरोपी ने नौकरी देने के नाम पर झांसे में लिया. और भागलपुर बुलाकर पैसे ऐंठ लिये.

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने बीएसएफ हजारीबाग का फर्जी जॉइनिंग लेटर देकर कई युवकों से रुपये ठग लिये. खुद को बीएसएफ का आईजी बताने पर युवा आसानी से इसके झांसे में आ जाते थे. इस मामले में हजारीबाग बीएसएफ कैंप के कुछ लोग भी संदेश के घेरे में है.

हालांकि आरोपी मानव राज शर्मा ने खुद को बेकसूर बताते हुए कहा कि वह ऐसा किसी काम में शामिल नहीं रहा है, बल्कि दोस्तों के कहने वह कूरियर लेने आया था. इसी दौरान पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. उसके दोस्त इस तरह के काम में संलिप्त हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज