लाइव टीवी

स्वच्छ गंगा मिशन की टीम ने नदियों की स्थिति पर जताई चिंता

News18 Jharkhand
Updated: July 16, 2018, 2:45 PM IST
स्वच्छ गंगा मिशन की टीम ने नदियों की स्थिति पर जताई चिंता
स्वच्छ गंगा मिशन की टीम

राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन के संयोजक बिंदुभूषण दूबे ने कहा कि झारखंड की 11 में से 8 नदियां खत्म हो गयी हैं और इसके लिए हम सब जिम्मेवार हैं

  • Share this:
केन्द्र के जल संसाधन, नदी विकास एवं गंगा सरंक्षण मंत्रालय की राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन टीम ने बोकारो के विभिन्न नदियों व जोरिया का निरीक्षण किया. इस दौरान टीम के द्वारा जोरिया व नदियों की स्थिति पर चिंता जाहिर की गई. साथ ही टीम ने बोकारो स्टील प्लांट के द्वारा दूषित केमिकल बहाए जाने पर भी आपत्ति जताई.

राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन के संयोजक बिंदुभूषण दूबे ने कहा कि इस मामले की जानकारी भारत सरकार के साथ-साथ सेल के चेयरमेन को भी दी जाएगी. अगर इसके बाद भी मामले का हल नहीं हुआ, तो अदालत का दरवाजा खटखटाया जा सकता है.

बिंदुभूषण दूबे ने कहा कि पर्यावरण को काफी नुकसान हुआ है और अगर अभी भी समय रहते इस पर ध्यान नहीं दिया गया, तो काफी नुकसान उठाना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि झारखंड की 11 में से 8 नदियां खत्म हो गयी हैं और इसके लिए हम सब जिम्मेवार हैं.

(ज्ञानेंदू की रिपोर्ट)

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बोकारो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 16, 2018, 2:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर