Home /News /jharkhand /

बोकारो: सीएम हेमंत सोरेन ने पत्नी संग की लुगू बाबा की पूजा, पारंपरिक परिधान में नजर आया पूरा परिवार

बोकारो: सीएम हेमंत सोरेन ने पत्नी संग की लुगू बाबा की पूजा, पारंपरिक परिधान में नजर आया पूरा परिवार

सीएम हेमंत सोरेन ने बोकारो के ललपनिया में परिवार संग लुगू बाबा की पूजा की.

सीएम हेमंत सोरेन ने बोकारो के ललपनिया में परिवार संग लुगू बाबा की पूजा की.

CM Hemant Soren: सीएम ने आदिवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार राज्य के एक-एक गरीबों के लिए काम कर रही है. गरीबों को ध्यान में रखकर योजना बनाई जा रही है. इसका फायदा अधिक से अधिक लोगों को जल्द से जल्द मिलेगा.

    रिपोर्ट- मृत्युंजय कुमार

    बोकारो. राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनकी धर्मपत्नी कल्पना सोरेन ने पूरे परिवार के साथ ललपनिया स्थित लुगू बुरु घंटा बड़ी धोरेमगाढ़ में आयोजित 21वें अंतरराष्ट्रीय आदिवासी महासम्मेलन में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने सबसे पहले लुगू बाबा की पूजा अर्चना की. सीएम और उनका परिवार पारंपारिक परिधान में नजर आए. सीएम ने लुगू बाबा की आरती के साथ-साथ चढ़ावा भी चढ़ाया.

    सीएम ने पूजा- अर्चना के बाद धर्म सम्मेलन में भाग लिया. सम्मेलन में उन्होंने बोकारो जिले के कई अभ्यर्थियों के बीच नियुक्ति पत्र बांटते हुए परिसंपत्तियों का वितरण किया. इस दौरान बड़ी संख्या में आदिवासी महिला, पुरुष और बच्चे मौजूद रहे.

    उन्होंने आदिवासियों को संबोधित करते हुए राज्य में चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी और कहा कि यह सरकार राज्य के एक-एक गरीबों के लिए काम कर रही है. गरीबों को ध्यान में रखकर योजना लायी जा रही है. इसका फायदा अधिक से अधिक लोगों को जल्द से जल्द मिलेगा.

    मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी कल्पना सोरेन ने लुगू बाबा को आदिवासी का कुलदेवता बताया और उन्होंने कहा कि लुगू बाबा पर आदिवासियों की बड़ी आस्था है. कोरोना की वजह से इसबार लोग काफी कम संख्या में जुटे हैं. यहां साल में एक बार आने का इंतजार आदिवासी समाज के लोग करते हैं. उन्होंने कहा कि बाबा के सामने उन्होंने भी मनोकामना की फरियाद लगाई है और वह जल्द पूरा होगा ऐसा वे मानती हैं.

    Tags: Bokaro news, CM Hemant Soren, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर