लाइव टीवी

बोकारो स्टेशन पर मची अफरा-तफरी, कोयले की रैक में लगी आग

News18 Jharkhand
Updated: October 4, 2019, 2:42 PM IST
बोकारो स्टेशन पर मची अफरा-तफरी, कोयले की रैक में लगी आग
मालगाड़ी में लदे कोयले की रैक में लगी आग

स्टेशन मास्टर ए. के. हलधर ने बताया कि अगर समय रहते आग को नहीं बुझा लिया जाता, तो बड़ा हादसा हो सकता था. आग पूरी मालगाड़ी में फैल सकती थी. पास खड़ी दूसरी ट्रेनों को भी अपनी चपेट में ले सकती थी.

  • Share this:
बोकारो. रेलवे स्टेशन (Bokaro Station) पर बड़ा हादसा होते-होते बचा. समय रहते कोयले की रैक में लगी आग (Fire) को बुझा लिया गया. बरना अन्य रैक भी इसकी चपेट में आ जाती. रेलकर्मियों और फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की टीम के प्रयास से आग को बुझाया गया. कोयले से लदी मालगाड़ी (Freight train) टाटा स्टेशन जा रही थी. इसी दौरान बोकारो स्टेशन पहुंचने पर गार्ड और ड्राइवर ने एक रैक में आग की लपटें देखी. जिसके बाद इसकी तत्काल सूचना स्टेशन मास्टर को दी गई. और आग को बुझाने का प्रयास शुरू हुआ.

 फायर ब्रिगेड ने पाया काबू 

पहले रेलवे कर्मियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की. इस बीच इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को भी दी गई. फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची, जिसके बाद आग पर काबू पाया गया. आग लगने का कारणों का पता नहीं चल पाया. लेकिन अचानक आग की लपटें उठने से थोड़ी देर के लिए स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई.

बरना हो जाता बड़ा हादसा 

स्टेशन मास्टर ए. के. हलधर ने बताया कि अगर समय रहते आग को नहीं बुझा लिया जाता, तो बड़ा हादसा हो सकता था. आग पूरी मालगाड़ी में फैल सकती थी. पास खड़ी दूसरी ट्रेनों को भी अपनी चपेट में ले सकती थी. आग बुझ जाने के बाद मालगाड़ी को आगे के लिए रवाना किया गया.

रिपोर्ट- ज्ञानेंदू

ये भी पढ़ें- झारखंड विधानसभा चुनाव 2019: लंबी लाइन से मिलेगा छुटकारा, टोकन सिस्टम के तहत लोग डाल पाएंगे वोट
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बोकारो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 2:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...