साइबर अपराधियों के जाल में फंसे बैंक अधिकारी, ऐसे लगा एक लाख का चूना

News18 Jharkhand
Updated: August 16, 2019, 3:18 PM IST
साइबर अपराधियों के जाल में फंसे बैंक अधिकारी, ऐसे लगा एक लाख का चूना
बोकारो में साइबर ठगी के शिकार हुए बैंक अधिकारी

मनोज सिंहा को दस रुपये में गैस सिलेंडर व चूल्हा मिलने का मैसेज आया. मैसेज देखकर उन्होंने ऑनलाइन 10 रुपया जमा कर दिया. जिसके बाद उनके एकाउंट से एक लाख रुपये निकल गये.

  • Share this:
बोकारो में महज दस रुपये में गैस कनेक्शन पाने के चक्कर में एक बैंक अधिकारी साइबर ठगी (Cyber Fraud) के शिकार हो गए. घटना सेक्टर-4 थाना क्षेत्र की है. पीड़ित अधिकारी ने ऑनलाइन गैस कनेक्शन (Gas Connection) पाने की कोशिश की, लेकिन इसी कोशिश में उनके खाते से एक लाख रुपये उड़ा लिये गये.

ऐसे हुए शिकार  

दरअसल एसबीआई के अधिकारी मनोज सिंहा को दस रुपये में गैस सिलेंडर व चूल्हा मिलने का मैसेज आया. मैसेज देखकर बैंक अधिकारी ने इसके लिए ऑनलाइन 10 रुपया जमा कर दिया. जिसके बाद उनके एकाउंट से रुपये निकलने शुरू हो गये. पहले 20 हजार, फिर 30 हजार और फिर 50 हजार रुपये की निकासी हो गई.

मामले की छानबीन में जुटी पुलिस

माजरा समझते ही पीड़ित अधिकारी ने सबसे पहले अपने एटीएम को ब्लॉक कराया. फिर खाते में बचे रुपये को दूसरे खाते में ट्रांसफर किया. बाद में सेक्टर-4 थाने में गुरुवार रात मामला दर्ज कराया.

इंस्पेक्टर विनोद कुमार सिंह ने कहा कि प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है. बैंक अधिकारी की एक गलती के चलते यह घटना घटी.

गौर करने वाली बात यह है कि बैंक खुद लोगों को साइबर ठगी को लेकर जागरुक करता है. लेकिन इसके अधिकारी ही इसके शिकार हो गये.
Loading...

रिपोर्ट- ज्ञानेंदू

ये भी पढ़ें- टाटा मोटर्स में फिर ब्लॉक क्लोजर, इस हद तक गिरा प्रोडक्शन

देश की युवा आवाज बनेंगी देवघर की मयूरी, इस बड़े कार्यक्रम के लिए हुआ चयन

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बोकारो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 16, 2019, 3:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...