लाइव टीवी

झारखंड में दो दिनों से बारिश जारी, तेनुघाट डैम का बढ़ा जलस्तर, धनतेरस बाजार प्रभावित

News18 Jharkhand
Updated: October 25, 2019, 12:24 PM IST
झारखंड में दो दिनों से बारिश जारी, तेनुघाट डैम का बढ़ा जलस्तर, धनतेरस बाजार प्रभावित
दो दिनों की लगातार बारिश के चलते तेनुघाट डैम के दो गेट खोले गये

झारखंड (Jharkhand) में लगातार बारिश (Incessant Rain) के कारण तेनुघाट डैम (Tenughat Dam) का जलस्तर बढ़कर गुरुवार को 855.70 फुट पर पहुंच गया. जिसके बाद दो गेटों को खोल दिया गया.

  • Share this:
बोकारो. पिछले दो दिनों से हो रही बारिश (Incessant Rain) के कारण तेनुघाट डैम (Tenughat Dam) का जलस्तर बढ़ गया है. इसके चलते डैम के दो फाटकों को सुरक्षा की दृष्टि से खोल दिया गया है. लगातार बारिश के कारण तेनुघाट डैम का जलस्तर बढ़कर (Water Level Increased) गुरुवार को 855.70 फुट पर पहुंच गया. जिसके बाद दो गेटों को खोल दिया गया. इससे लगभग 11,500 क्यूसेक पानी को प्रति सेकेंड दामोदर नदी (Damodar River) में छोड़ा जा रहा है. नदी किनारे रहने वाले लोगों को नदी से दूर रहने की सलाह दी गई है.

उधर, कोल्हान में भी पिछले 42 घंटे से लगातार भारी बारिश जारी है. इससे जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. बारिश के कारण लोग घरों में दुबकने को मजबूर हैं. लगातार बारिश के चलते नदी और नालों में उफान आ गई है. धनतेरस बाजार पर भी इसका असर हुआ है. बारिश के कारण सीएम रघुवर दास का आज का भी चाईबासा दौरा रद्द हो गया है. सीएम यहां चाईबासा और मझगांव विधानसभा क्षेत्रों में जन चौपाल कार्यक्रम करने वाले थे.

कोडरमा में भी लगातार बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त है. धनतेरस का बाजार भी प्रभावित हुआ है. जामताड़ा में भी दो दिनों की झमाझम बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ है. धनतेरस और दीपावली बाजार में सन्नाटा परसा हुआ है. रांची में भी लगातार बारिश से कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति बन गई है.

बता दें कि बंगाल की खाड़ी में बने साइक्लोनिक सरकुलेशन का असर पूरे झारखंड पिछले दो दिनों से देखा जा रहा है. रांची समेत कई जिलों में लगातार बारिश जारी है. मौसम विभाग ने इसको लेकर पहले ही अलर्ट जारी किया था कि राज्य में 24 और 25 अक्टूबर को अच्छी बारिश हो सकती है.

(ब्यूरो रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें- झारखंड के कई जिलों में बारिश जारी, सीएम और राज्यपाल का दौरा रद्द

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बोकारो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 12:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...