लाइव टीवी

सिविल सर्जन की कार्रवाई से नाराज डॉक्टरों ने ठप की ओपीडी सेवा, मरीज परेशान

News18 Jharkhand
Updated: September 26, 2018, 12:43 PM IST
सिविल सर्जन की कार्रवाई से नाराज डॉक्टरों ने ठप की ओपीडी सेवा, मरीज परेशान
बोकारो सदर अस्पताल

डॉक्टरों का कहना है कि अगर 24 घंटे के अंदर कार्रवाई को वापस नहीं लिया गया, तो वे सारी सेवाएं ठप करा देंगे.

  • Share this:
मंगलवार को दो महिला मरीज की मौत के बाद सिविल सर्जन के द्वारा की गई कारवाई के खिलाफ बोकारो सदर अस्पताल में डॉक्टरों ने ओपीडी सेवा ठप कर दी है. सिर्फ इमरजेंसी सेवा बहाल है. डॉक्टरों का कहना है कि अगर 24 घंटे के अंदर कार्रवाई को वापस नहीं लिया गया, तो वे सारी सेवाएं ठप करा देंगे.

इस बीच डॉक्टरों ने उपायुक्त से मुलाकात कर अपनी बात रखी है. सिविल सर्जन डा. सोवान मुर्मू से भी मिलकर कार्रवाई वापस लेने को कहा गया है. दरअसल मंगलवार को सदर अस्पताल में चास और चंदनक्यारी की दो महिला मरीजों की मौत हो गई. परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल में जमकर हंगामा किया. परिजन सिविल सर्जन को घेरकर लापरवाह डॉक्टर और एएनएम पर कार्रवाई की मांग की.

सिविल सर्जन ने उपाधीक्षक को शो कॉज नोटिस जारी करते हुए एक डॉक्टर को निलंबित करने की अनुशंसा की. साथ ही दो एएनएम के अनुबंध को तत्काल रद्द कर दिया. तब जाकर परिजनों का गुस्सा शांत हुआ. गुरुवार को सीएस की उसी कार्रवाई के खिलाफ चिकित्सक व कर्मियों ने ओपीडी सेवा ठप करा दी है और कार्रवाई को वापस लेने की मांग कर रहे हैं.

मरीजों का कहना है कि सदर अस्पताल के डॉक्टरों का व्यवहार अच्छा नहीं है. उपाधीक्षक डा. अर्जुन प्रसाद का कहना है कि दो घंटे का समय दिया गया है, अगर कार्रवाई वापस नहीं ली गई, तो इमरजेंसी सेवा भी ठप कर दी जाएगी.

(ज्ञानेंद की रिपोर्ट)

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बोकारो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 26, 2018, 12:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...