लाइव टीवी

झारखंड दौरे पर चुनाव आयोग की टीम, बोकारो में 7 जिलों के अधिकारियों के साथ की बैठक

News18 Jharkhand
Updated: November 5, 2019, 12:11 PM IST
झारखंड दौरे पर चुनाव आयोग की टीम, बोकारो में 7 जिलों के अधिकारियों के साथ की बैठक
बोकारो में चुनाव आयोग की टीम ने सात जिलों में चुनावी तैयारियों की समीक्षा की.

सोमवार को लगभग तीन घंटे चली इस बैठक में विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की गयी. साथ ही अधिकारियों को इस संबंध में कई दिशा-निर्देश दिए गए.

  • Share this:
बोकारो. झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections) की तैयारियों को लेकर चुनाव आयोग (Election Commission) की टीम राज्य दौरे पर है. सोमवार को टीम ने बोकारो में उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के सात जिलों के अधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक में गिरिडीह, बोकारो, हजारीबाग, रामगढ़, चतरा, कोडरमा और धनबाद के डीसी- एसपी के अलावा रेंज के आईजी, डीआईजी और आयुक्त भी शरीक हुए. लगभग तीन घंटे चली इस बैठक में विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की गयी. साथ ही अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश दिए गए.

बैठक के बाद एडीजी अभियान मुरारीलाल मीणा ने कहा कि चुनाव को लेकर झारखंड पुलिस पूरी तरह से तैयार है. नक्सल प्रभावित क्षेत्र में भी पुलिस मुस्तैद है. लगातार नक्सल विरोधी अभियान चलाये जा रहे हैं. पुलिस को इसमें लगातार सफलता भी मिल रही है. वहीं उपनिर्वाचन आयुक्त सह झारखंड प्रभारी सुदीप जैन ने मीडिया को बताया कि कुछ कमियां थीं, जिनको दूर कर लिया गया है. साथ ही जो शेष कमियां रह गई हैं, उसको भी समय रहते दूर कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस बार भी विधानसभा चुनाव आराम से करा लिया जाएगा. कुछ कंपनियों द्वारा मजदूरों को छुट्टी नहीं दी जाती है, डीसी जल्द इन कंपनियों से बात कर समस्या का समाधान कर लेंगे.

डीईसी उमेश सिन्हा ने कहा कि सात जिलों में चुनावी तैयारियों की समीक्षा की गई. 80 साल के ऊपर के नागरिकों और दिव्यांगों के वोट देने पर भी चर्चा की गयी. साथ ही कोई वोट देने से नहीं छूटे, उसपर अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि वो कैंप और अन्य संसाधनों के माध्यम से वोटर लिस्ट में नाम जोड़ें. साथ ही कहा कि चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न होगा. झारखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर पूरी तैयारी है और जरूरत पड़ने पर चौपर (हेलिकॉप्टर) का भी इस्तेमाल किया जाएगा.

(रिपोर्ट- ज्ञानेंदू)

ये भी पढ़ें- झारखंड विधानसभा चुनाव: बड़े नेताओं पर दांव लगाने की तैयारी में कांग्रेस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बोकारो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 11:07 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...