लाइव टीवी

बोकारो: झुमरा पहाड़ से हथियार व विस्फोटकों का जखीरा बरामद, बंकर ध्वस्त

Gyanendu Jaipuriar | News18 Jharkhand
Updated: April 7, 2019, 8:12 AM IST
बोकारो: झुमरा पहाड़ से हथियार व विस्फोटकों का जखीरा बरामद, बंकर ध्वस्त
बोकारो: झुमरा पहाड़ से हथियार व विस्फोटकों का जखीरा बरामद, बंकर ध्वस्त

झुमरा में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस को काफी बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने सर्च अभियान चलाते हुए सनापानी जंगल में एक बंकर से बड़ी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामद किए हैं.

  • Share this:
बोकारो जिला के नक्सल प्रभावित क्षेत्र झुमरा में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस को काफी बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने सर्च अभियान चलाते हुए सनापानी जंगल में एक बंकर से बड़ी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामद किए हैं. वहीं सर्च अभियान के बाद पुलिस ने बंकर को ध्वस्त कर दिया.

जानकारी के मुताबिक सीआरपीएफ 26 बटालियन के साथ जिला पुलिस बल को शनिवार को जगेश्वर बिहार थाना क्षेत्र के असनापानी जंगल में संर्च अभियान में एक बंकर का पता चला. टीम ने बंकर की जांच की तो मौके से हथियारों के साथ विस्फोटक भारी मात्रा में मिला. टीम को बंकर में जिलेटिन स्टिक 38, इलेक्ट्रिक डेटोनेटर 7,कारतूस 315 बोर के 72 पीस और लाइफ राउंड 7.62 बोर के 73 पीस, कंट्री मेड गन एक, दो बंडल कोटेक्स ,दो बंडल वायर तीन सौ मीटर, देशी निर्मित कारबाइन व दो मैगजीन, इंसास मैगजीन एक,यूरिया एक किलो, सल्फर 100 ग्राम, नक्सली पोस्टर समेत अन्य सामान बरामद किए गए है.

बताया जा रहा है कि सर्च अभियान के बाद पुलिस ने बंकर को ध्वस्त कर दिया.पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि नक्सलियो के द्वारा लोकसभा चुनाव के पहले किसी बड़ी घटना को अंजाम देने का काम किया जा सकता है इसी सूचना पर एसपी पी मुरुगन और सीआरपीएफ 26 बटालियन के कमांडेंट अखिलेश कुमार के द्वारा संयुक्त रुप से सर्च अभियान चलाने का निर्देश दिया गया. सर्च अभियान में सीआरपीएफ के सहायक कमाडेंट सिद्धार्थ गौतम के साथ जगेश्वर बिहार थाना की पुलिस के अलावा जैप की टुकड़ी ने असनापानी के जगंल में सर्च अभियान चलाया और टीम को बड़ी सफलता मिली. इस दौरान कोई भी नक्सली मौके पर मौजूद नही था.

यह भी पढ़ें- बोकारो में चेकिंग के दौरान बिहार नंबर की गाड़ी से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

यह भी पढ़ें- नक्सल प्रभावित इलाके से आईईडी और विस्फोटकों का जखीरा बरामद

यह भी पढ़ें- एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बोकारो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 7, 2019, 8:08 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...