लाइव टीवी

एेश पोंड की ठेकेदारी को लेकर विस्थापितों के दो गुटों में मारपीट

News18 Jharkhand
Updated: September 18, 2018, 4:57 PM IST
एेश पोंड की ठेकेदारी को लेकर विस्थापितों के दो गुटों में मारपीट
एेश पोंड को लेकर झड़प

चास एसडीओ सतीश चंद्र ने कहा कि दो गुटों में ठेकेदारी को लेकर यह पूरा विवाद है. इस मामले को त्रिपक्षीय वार्ता कर सुलझाने की कोशिश की जाएगी

  • Share this:
बोकारो स्टील प्लांट के ऐश पोंड की ठेकेदारी को लेकर विस्थापितों के दो गुटों में जमकर मारपीट हुई. दरअसल मंगलवार को एक गुट ऐश पोंड के काम को प्रभावित करने को लेकर आंदोलन कर रहा था. उसी दौरान दूसरे गुट के लोगों द्वारा हथियार लहराकर आंदोलन को रोकने का प्रयास किया गया. इस दौरान दोनों गुटों के बीच मारपीट हो गई.

घटना की सूचना पर चास एसडीओ सतीश चंद्र, सिटी डीएसपी ज्ञानरंजन, बीएसएल के अधिकारी और बड़ी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंचे. हालांकि अधिकारियों के पहुंचने से पहले ही दूसरे गुट के लोग हथियार के साथ मौके से फरार हो गये.

बता दें कि बीएसएल का ऐश यानि छाई यहां पर डंप होता है. विस्थापित संघ के एक गुट को इसकी ठेकेदारी मिली हुई है. इसी से अलग हुए एक नया विस्थापित गुट अब इसकी ठेकेदारी में हिस्सेदारी चाहता है. इसको लेकर इस गुट के लोगों ने मंगलवार को आंदोलन करने का प्रयास किया, जिसका दूसरे गुट के लोगों ने विरोध किया. जिसके बाद मौके पर दोनों तरफ से जमकर मारपीट हुई.

गौरतलब है विस्थापितों के कई गुट ऐश पोंड में काम लेने को लेकर आंदोलन करते आ रहे हैं. इसको लेकर न सिर्फ बीएसएल प्रंबधन, बल्कि जिला प्रशासन को मुश्किलों को सामना करना पड़ता रहता है. सिटी डीएसपी ज्ञानरंजन ने कहा कि एक गुट के आवेदन पर मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की कारवाई की जाएगी. चास एसडीओ सतीश चंद्र ने कहा कि दो गुटों में ठेकेदारी को लेकर यह पूरा विवाद है. इस मामले को त्रिपक्षीय वार्ता कर सुलझाने की कोशिश की जाएगी. लेकिन किसी को भी कानून हाथ में लेने नहीं दिया जाएगा.

(ज्ञानेंदू की रिपोर्ट)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बोकारो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 18, 2018, 4:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...